24 MP फ्रंट कैमरे के साथ आया वीवो का यह फोन, गजब हैं फीचर्स
Advertisement

24 MP फ्रंट कैमरे के साथ आया वीवो का यह फोन, गजब हैं फीचर्स

चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन वीवो वी 9 (Vivo V9) को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अभी इसे थाइलैंड के मार्केट में लॉन्च किया है.

24 MP फ्रंट कैमरे के साथ आया वीवो का यह फोन, गजब हैं फीचर्स

नई दिल्ली : चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन वीवो वी 9 (Vivo V9) को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अभी इसे थाइलैंड के मार्केट में लॉन्च किया है. खबर है कि 23 मार्च यानी शुक्रवार को इसे इंडियन मार्केट में भी लॉन्च किया जाएगा. इंडिया में लॉन्च होने से पहले उम्मीद है कि इसका फ्रंट पैनल आईफोन एक्स (iPhone X) की तरह होगा. फोन में ड्युल रियर कैमरे के साथ ही 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. कंपनी का दावा है कि यह फोन यूजर के फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को बेहतर करेगा.

  1. 8.1 ओरियो एंड्रायड पर रन करता है वीवो वी9
  2. 6.3 इंच की फुल-एचडी+ डिस्प्ले है इस फोन में
  3. फोन में 3260 mAh की दमदार बैटरी दी गई है

ओरियो एंड्रायड
वीवो का नया फोन 8.1 ओरियो एंड्रायड पर रन करता है. कंपनी की तरफ से जारी किए गए वीवो वी 9 के ऑफिशियल टीजर से पता चल रहा है कि इसके सेल्फी कैमरे में सेंसर दिया गया है. इसमें ड्युल रियम कैमरा भी दिखाई दे रहा है. इंडियन मार्केट में यह 23 मार्च को दोपहर 3 बजे लॉन्च होगा.

नई नहीं है Facebook की माफी, पहले भी 5 बार अपनी गलतियों पर कर चुका है अफसोस

स्पेसिफिकेशन
वीवो वी9 में 1080x2280 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली 6.3 इंच की फुल-एचडी+ डिस्प्ले है. इसमें क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 626 प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 4 GB रैम के साथ 64 GB की इंटरनल स्टोरेज है. इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है.

कैमरा
फोन का कैमरा इसके सबसे खास फीचर में है. कंपनी ने वीवो वी 9 के फ्रंट में 24 मेगापिक्सल का सेंसर कैमरा दिया है. कंपनी का दावा है कि इस कैमरे से दमदार तस्वीर क्लिक की जा सकेंगी. फोन के रियर साइड में कंपनी ने दो कैमरे दिए हैं. प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है.

फेसबुक विवाद: मार्क जुकरबर्ग ने मानी गलती, कहा- डाटा लीक होना विश्वास में सेंध लगने जैसा

बैटरी
फोन में 3260 mAh की दमदार बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई, वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है. फोन के पिछले हिस्से में फिंगरप्रिंट सेंसर है. थाइलैंड में पेश किए गए फोन को गोल्ड व ब्लैक सेरामिक रंग में उपलब्ध कराया गया है.

कीमत
समाचार एजेंसी आईएएनएस का अनुमान है कि वीवो वी 9 की भारतीय बाजार में कीमत 25 हजार रुपये तक हो सकती है. इसी रेंज में पहले से बाजार में आ रहे हॉनर 8 प्रो (Honor 8 Pro) और मोटो एक्स 4 (Moto X4) को टक्कर दे सकता है. ऐसी उम्मीद है कि वीवो का नया फोन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से बाजार में मिलेगा.

Trending news