Jio Phone वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी ने शुरू की ये सर्विस

अगर आप जियो फोन (Jio Phone) यूजर हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. पिछले दिनों जून महीने में हमने आपको बताया था कि जल्द ही जियो फोन में व्हाट्सएप (WhatsApp) शुरू होने वाला है.

Jio Phone वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी ने शुरू की ये सर्विस

नई दिल्ली : अगर आप जियो फोन (Jio Phone) यूजर हैं तो यह खबर आपको खुश कर देगी. पिछले दिनों जून महीने में हमने आपको बताया था कि जल्द ही जियो फोन में व्हाट्सएप (WhatsApp) शुरू होने वाला है. हमें पता है तब से ही इसका इंतजार कर रहे हैं, अब आपको बता दें कि जियो फोन में इंस्टेंट मैसेजिंग एप यानी व्हाट्सएप (WhatsApp) आ गया है. अब आप पुराने जियो फोन और जियो फोन 2 (Jio Phone 2) दोनों में ही व्हाट्सएप रन कर सकते हैं.

मैसेजिंग एप का नया वर्जन तैयार किया
जियो फोन के लिए व्हाट्सएप ने मैसेजिंग एप का नया वर्जन तैयार किया है, जो कि काई ऑपरेटिंग सिस्टम (KaiOS) पर सपोर्ट करता है. व्हाट्सएप के नए वर्जन से जियो फोन यूजर एनक्रिप्टेड मैसेज आसानी से भेज सकते हैं. जियो फोन के एप स्टोर में 10 सितंबर को लिस्ट कर दिया गया है. आपको बता दें कि इसे सभी जियो फोन में 20 सितंबर तक रोल आउट कर दिया जाएगा.

जल्द बाजार में जियो फोन 2
व्हाट्सएप के वाइस प्रेसीडेंट क्रिस डेनियल ने कहा कि देशभर में जियोफोन के करोड़ों यूजर्स अब प्राइवेट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं. काई ओएस के लिए डिजाइन किए गए व्हाट्सएप के नए वर्जन से यूजर्स को नए अनुभव मिलेगा. कुछ दिन पहले कंपनी की तरफ से जियो फोन का अपग्रेड वेरिएंट जियो फोन 2 (Jio Phone 2) लॉन्च किया गया है. इसके भी जल्द ही बाजार में आने की उम्मीद की जा रही है.

जियो फोन में व्हाट्सएप डाउनलोड करने से पहले आप अपना प्लान चेक कर लें. अगर आपके जियो फोन का प्लान खत्म हो गया है या इंटरनेट नहीं चल रहा है तो आप रिचार्ज करा लें. यदि आपका प्लान एक्टिव है तो जियो फोन में इंटरनेट ऑन कर लें. इसके बाद आप भी इन स्टेप्स को फॉलो कर अपने जियो फोन में व्हाट्सएप डाउनलोड कर सकते हैं.

5 सिंपल स्टेप में ऐसे डाउनलोड करें
- सबसे पहले आप जियो फोन में दिए गए App Store पर क्लिक करें.
- यहां आपको फेसबुक, यूट्यूब के अलावा व्हाट्सएप भी दिखाई देगा.
- यहां पर व्हाट्सएप के आगे दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें.
- अब इसे डाउनलोड कर अपना मोबाइल नंबर डालकर एक्टिव कर लें.
- फोन में व्हाट्सएप एक्टिव होने के बाद आप किसी भी यूजर को मैसेज भेज सकते हैं.

आपको बता दें कि रिलायंस जियो की एजीएम (सालाना बैठक) के दौरान जानकारी देते हुए बताया गया था कि 15 अगस्त से जियो फोन में व्हाट्सएप सपोर्ट मिलना शुरू हो जाएगा. हालांकि कंपनी की तरफ से दी गई तारीख के मुकाबले इसमें थोड़ा ज्यादा समय लगा और अब आखिरकार जियो फोन वाले अपने फोन में व्हाट्सएप का अनुभव ले सकेंगे.

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close