दमदार फीचर्स के साथ Redmi 5A भारत में लॉन्च, 5000 से भी कम में मिलेगा
Advertisement

दमदार फीचर्स के साथ Redmi 5A भारत में लॉन्च, 5000 से भी कम में मिलेगा

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी एमआई ने अपना रेडमी सीरीज का नया स्मार्टफोन (Redmi 5A) इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. कुछ दिन पहले ही इस फोन को कंपनी ने चीन के बाजार में उतारा था. तब से ही यूजर्स के बीच इसके भारत में आने का इंतजार किया जा रहा था.

इस फोन की बिक्री 7 दिसंबर से शुरू की जाएगी. (फोटो साभार www.mi.com)

नई दिल्ली : चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी एमआई ने अपना रेडमी सीरीज का नया स्मार्टफोन (Redmi 5A) इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. कुछ दिन पहले ही इस फोन को कंपनी ने चीन के बाजार में उतारा था. तब से ही यूजर्स के बीच इसके भारत में आने का इंतजार किया जा रहा था. Xiaomi Redmi 4A की सफलता के बाद कंपनी ने रेडमी सीरीज का नया फोन बाजार में लॉन्च किया है. खूबी की बात करें तो Redmi सीरीज के नए फोन में मेटल टेक्स्चर दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह मेटल से काफी हल्का है. कंपनी के दावे के अनुसार फोन की दूसरी खासियत यह है कि एक बार चार्ज करने पर इसकी बैटरी 8 दिन चलेगी.

  1. फोन को 2 GB और 3 GB रैम के साथ पेश किया गया
  2. 3 GB रैम व 32 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपए
  3. कंपनी का दावा 8 दिन चलेगी फोन की 3000 mAh की बैटरी

कंपनी अनुसार इस फोन का वजन महज 137 ग्राम है. डिजाइन में भी कंपनी ने पहले फोन के मुकाबले इसमें कुछ बदलाव किए हैं. कंपनी भारतीय बाजार में इस फोन की मार्केटिंग 'देश का स्मार्टफोन' के तौर पर कर रही है. Redmi 5A में मीयूआई 9 पहले से लोड है. इससे समार्टफोन की बैटरी परफारमेंस बेहतर होती है. यह किफायती फोन Redmi 4A का अपग्रेड वर्जन बताया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : 7 हजार से भी कम में लॉन्च हुआ ड्युल सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन

चीन में पेश किए गए Redmi 5A के मुकाबले भारत में लॉन्च किए गए इस फोन के वेरिएंट में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं. भारत में यह माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के साथ आया है. जबकि चीनी वेरिएंट में हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट दिया गया है. इंडियन मार्केट में इसका भारत में 3 GB रैम, 32 GB स्टोरेज वाला मॉडल है, जबकि चीन में सिर्फ 2 GB रैम और 16 GB स्टोरेज वाला वेरिएंट है.

डिस्प्ले
Redmi 5A एंड्रायड नूगा आधारित मीयूआई 9 पर रन करता है. फोन में 720x1280 पिक्सल रिज्यूलूशन वाली 5 इंच की एचडी डिस्प्ले है, इसका पिक्सल डेनसिटी 296 पीपीआई है. फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम 425 प्रोसेसर है जो 1.4 गीगाहर्ट्ज पर चलता है.

यह भी पढ़ें : गूगल ने लॉन्च किया Pixel 2 और Pixel 2 XL स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

रैम और मेमोरी
शाओमी का Redmi 5A 2 GB और 3 GB रैम के साथ आया है. 2 GB वाले वेरिएंट में 16 GB की इंटरनल स्टोरेज है और 3 GB वाले वेरिएंट में 32 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 GB तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में 3000 mAh की बैटरी है. जिसका 8 दिन तक स्टैंडबाय टाइम और 7 घंटे तक वीडियो प्लेबैक टाइम देने का दावा किया गया है.

कैमरा
फोन में एलईडी फ्लैश और पीडीएएफ के साथ 13 MP का रियर कैमरा है. वहीं सेल्फी और वीडियो चैट के शौकीन लोगों के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 5 MP कैमरा दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ए-जीपीएस, इन्फ्रारेड, एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक और माइक्रो -यूएसबी पोर्ट दिया गया है.

टेक्नोलॉजी से जुड़ी और खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

कीमत
शाओमी रेडमी 5ए (Xiaomi Redmi 5A) के 2 GB रैम और 16 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 5,999 रुपए है. वहीं 3 GB रैम और 32 GB स्टोरेज की कीमत 6,999 रुपए है. यदि आप भी इस फोन को लेना चाहते हैं तो यह 7 दिसंबर से दोपहर 12 बजे www.flipkart.com, www.mi.com और एमआई होम स्टोर पर मिलेगा. यह फोन डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर में उपलब्ध होगा.

ये है ऑफर
लॉन्च ऑफर के तहत Redmi 5A के 2 GB रैम/ 16 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट को खरीदने पर आपको 1000 रुपए की छूट दी जा रही है. हालांकि यह ऑफर कंपनी शुरुआत 5 मिलियन (50 लाख) ग्राहकों को दे रही है. इस तरह इस ऑफर के तहत आपको फोन 4,999 रुपए में मिलेगा. कंपनी की तरफ से मिलने वाला यह कैशबैक आपको एक साल बाद मिलेगा.

Trending news