आपके Whatsapp स्टेटस पर जल्द दिखाई देगा कंपनियों का विज्ञापन
Advertisement

आपके Whatsapp स्टेटस पर जल्द दिखाई देगा कंपनियों का विज्ञापन

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) इन दिनों नए प्रयोग से गुजर रहा है. हाल ही में फेसबुक की तरह अपने करोड़ों यूजर्स को स्टीकर्स का फीचर देने के बाद अब व्हाट्सएप आने वाले दिनों में और बदल जाएगा.

आपके Whatsapp स्टेटस पर जल्द दिखाई देगा कंपनियों का विज्ञापन

नई दिल्ली : इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) इन दिनों नए प्रयोग से गुजर रहा है. हाल ही में फेसबुक की तरह अपने करोड़ों यूजर्स को स्टीकर्स का फीचर देने के बाद अब व्हाट्सएप आने वाले दिनों में और बदल जाएगा. अब आपको व्हाट्सएप के 'स्टेटस' फीचर पर जल्द ही विज्ञापन दिखाई दे सकते हैं. दरअसल कंपनी की योजना इससे अपने इससे अपने मंच का मोनेटाइजेशन करती है. आपको बता दें कि दुनियाभर में करीब डेढ़ अरब यूजर्स वाले इस एप पर फिलहाल किसी तरह का विज्ञापन नहीं होता है.

लोगों तक पहुंचने का एक बेहतरीन अवसर
व्हाट्सएप के उपाध्यक्ष क्रिस डेनियल्स ने कहा, 'जहां तक व्हाट्सएप के मौद्रिकरण की बात है, हम पहले ही घोषणा की थी कि हम ‘स्टेटस’ फीचर में विज्ञापन दिखाने जा रहे हैं. तो यह एप के मौद्रिकरण की शुरुआती योजना है. साथ ही यह कारोबारों के लिए व्हाट्सएप पर मौजूद लोगों तक पहुंचने का एक बेहतरीन अवसर है.' हालांकि डेनियल्स ने इस बारे में अभी किसी प्रकार की समयसीमा की जानकारी नहीं दी.

रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही कंपनी अपने ‘स्टेटस’ फीचर में विज्ञापन दाताओं को विज्ञापन देने की अनुमति दे सकती है. अभी व्हाट्सएप के स्टेटस फीचर में यूजर्स को संदेश, फोटो, छोटे वीडियो साझा करने की सुविधा मिलती है जो 24 घंटे में खुद-ब-खुद हट जाता है.

Trending news