5 हजार में लॉन्च हुआ 1 GB रैम और 5 MP कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन

फोन की लॉन्चिंग के मौके पर जेन मोबाइल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपेश गुप्ता ने कहा कि एडमायर यूनिटी (admire unity) के लॉन्च के साथ ही हम आम ग्राहकों तक प्रौद्योगिकी क्रांति को पहुंचाना चाहते हैं.

Kriyanshu Saraswat क्रियांशु सारस्‍वत | Updated: Nov 10, 2017, 07:37 AM IST
5 हजार में लॉन्च हुआ 1 GB रैम और 5 MP कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन
फोन में कई प्री-इंस्टॉल एप दिए गए हैं. (साभार http://www.zenmobile.in)

नई दिल्ली : स्मार्टफोन बाजार में हर दिन कोई न कोई नया फोन लॉन्च हो रहा है. अब घरेलू स्मार्टफोन निर्माता जेन मोबाइल्स (Zen Mobiles) ने नया और किफायती स्मार्टफोन 'एडमायर यूनिटी' (admire unity) को लॉन्च किया है. फोन में कंपनी ने 5 इंच का FWVGA डिस्प्ले दिया है. फोन की लॉन्चिंग के मौके पर जेन मोबाइल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीपेश गुप्ता ने कहा कि एडमायर यूनिटी (admire unity) के लॉन्च के साथ ही हम आम ग्राहकों तक प्रौद्योगिकी क्रांति को पहुंचाना चाहते हैं और भाषा की बाधाओं को तोड़कर उन्हें अपनी पसंदीदा भाषा में बातचीत करने, मनोरंजन करने और जुड़ने की सुविधा देते हैं.

डिस्प्ले
जेन मोबाइल के नए पेश किए गए एडमायर यूनिटी स्मार्टफोन में 480x854 पिकसल वाला 5 इंच का FWVGA डिस्पले दिया गया है. फोन में कई प्री इंस्टॉल एप दिए गए हैं. जिनमें अमेजन प्राइम वीडियोज, विस्तोसो, गो2पे, चिलेक्स और जेन स्टोर आदि शामिल हैं.

zen admire unity, admire unity, zen  mobiles, admire unity specifications, admire unity price

प्रोसेसर और रैम
क्वाडकोर प्रोसेसर और 1 GB रैम वाले जेन मोबाइल का नया स्मार्टफोन कई क्षेत्रीय भाषाओं को सपोर्ट करता है. यह फोन बाजार में शुक्रवार यानी 10 नवंबर से मिलेगा.

कैमरा और मेमोरी
फोन में 5 MP का रियर और 2 MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. एंड्रायड 7.0 पर रन करने वाले इस फोन में 8 GB की इंटरनल स्टोरेज हैं, जिसे माइक्रो एसटी कार्ड के जरिए 32 GB तक बढ़ाया जा सकता है.

बैटरी
फोन में 2300 mAh की रिमूवल बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, A-GPS, Micro-USB और 3.5mm का ऑडियो दिया गया है. कंपनी की तरफ से एडमायर यूनिटी की कीमत 5090 रुपए तय की गई है.