500 साल पुराने किले में होगी प्रियंका चोपड़ा की हल्‍दी-मेहंदी की रस्‍म, 3 दिन का खर्च करोड़ों में

शादी का वेन्‍यू फाइनल होने के बाद खबरें आ रही हैं कि प्रियंका ने शादी के पहले की रस्‍मों के लिए जोधपुर के मेहरानगढ़ किले को बुक कर लिया. 

500 साल पुराने किले में होगी प्रियंका चोपड़ा की हल्‍दी-मेहंदी की रस्‍म, 3 दिन का खर्च करोड़ों में
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : इंटरनेशनल स्‍टार हो चुकीं एक्‍ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोधपुर में अपने मंगेतर के साथ शाही अंदाज में सात फेरे लेने जा रही हैं. शादी का वेन्‍यू फाइनल होने के बाद खबरें आ रही हैं कि प्रियंका ने शादी के पहले की रस्‍मों के लिए जोधपुर के मेहरानगढ़ किले को बुक कर लिया. तीन दिन की रस्‍मों की वजह से ये किला पर्यटकों के लिए बंद रहेगा. 

आ रही खबरों के मुताबिक प्रियंका की प्री-वेडिंग सेरेमनी हल्दी, मेहंदी और संगीत के लिए मेहरानगढ़ किले को 29 नवंबर से 1 दिसंबर तक बुक कर लिया गया है. प्रियंका और निक की फैमिली जोधपुर एयरपोर्ट से उम्मेद भवन चॉपर से जाएंगे. पैलेस में 64 आलीशान कमरे और सुईट हैं. जिनमें 22 पैलेस रुम और 42 सुइट हैं. इस पैलेस को अब होटल की तरह चलाया जाता है. 

इस दिन रचेगी प्रियंका चोपड़ा के हाथ में निक के नाम की मेहंदी, सामने आईं डिटेल्स

प्री-वेडिंग रस्मों को खर्च 3.93 करोड़ रुपये 
मेहरानगढ़ किले के मैनेजमेंट ऑफिसर ने DNA को वहां के बुकिंग खर्च के बारे में बताया. मेहरानगढ़ किले में होने वाली सेरेमनी के लिए 10 लाख सेटअप में खर्च होगा. केटरिंग का चार्ज 18,000 रुपये हर व्यक्ति देना होगा. प्रियंका को मेहरानगढ़ किले में तीन दिन के फंक्शन के लिए 30 लाख और केटरिंग के लिए 43 लाख का देना होगा. ऐसे में प्रियंका की शादी के प्री-वेडिंग का कुल खर्च 73 लाख के करीब होगा. वेन्यू की कीमत और प्री-वेडिंग रस्मों को मिलाकर करीबन 3.93 करोड़ देने होंगे. 

mehrangarh fort

(फोटो साभार : @prasannaholidays)

एक दिन का खर्च 64.40 लाख रुपये 
DNA में छपी एक रिपोर्ट में होटल अधिकारियों से बातचीत के आधार पर वेन्यू की बुकिंग कीमत का खुलासा किया है. एक दिन के लिए पैलेस रूम की कीमत 47, 300 हजार है. वहीं ऐतिहासिक सुईट के लिए 65,300 रुपये, रॉयल सुईट के लिए 1.45 लाख, ग्रांड रॉयल सुईट के लिए 2.30 लाख, प्रेजिडेंशियल सुईट के लिए 5.04 लाख रुपये देने होते हैं. इन कीमतों में टैक्स शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में पूरे होटल का 1 दिन का खर्चा लगभग 64.40 लाख रुपये है. प्रियंका ने 5 दिनों के लिए होटल बुक किया है. ऐसे में प्रियंका-निक को होटल के लिए करीब 3.2 करोड़ रुपये देना पड़ेगा. 3.2 करोड़ में सेरेमनी से जुड़े दूसरे खर्च, खाने-पीने का खर्च, मेहरानगढ़ किले में तीन दिन होने वाली रस्मों का खर्च शामिल नहीं है. 

UMAID BHAWAN PALACE JODHPUR

(फोटो साभार : @taj.tajhotels)

राजस्‍थान का शाही इतिहास समेटे मेहरानगढ़ किला 
जोधपुर के राजा राव जोधा ने 500 साल पहले 12 मई 1459 को मेहरानगढ़ किले की नींव रखी और  और महाराज जसवंत सिंह (1638-78) ने इसे पूरा करवाया. जोधपुर की शान मेहरानगढ़ किला 120 मीटर ऊंची एक पहाड़ी पर बना हुआ है. इस तरह से यह किला दिल्ली के कुतुब मीनार की ऊंचाई (73 मीटर) से भी ऊंचा है. किले के अंदर सती माता का मंदिर भी है. इस किले में कुल सात दरवाजे हैं. राजस्‍थान के जोधपुर शहर में मौजूद ये ऐतिहासिक धरोधर आपको भी यहां के शाही अंदाज में रंग लेती हैं. 

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close