गुप्त उपाय

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी के साथ शुक्र देव को समर्पित है. ज्योतिष शास्त्र में शुक्रवार की रात किए जाने वाले कुछ गुप्त उपायों के बारे में बताया गया है.

धन

इन उपायों को करने से धन संबंधित समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है और सुख-समृद्धि बने रहती है.

अष्ट लक्ष्मी

धन, वैभव व सुख- समृद्धि के लिए शुक्रवार की मध्यरात्रि को अष्ट लक्ष्मी की पूजा करने के बाद कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें और गुलाब के फूल अर्पित करें.

खीर

इस दौरान अष्ठ लक्ष्मी को केसर युक्त खीर का भोग लगाएं. हालांकि, यह ध्यान रहे कि पूजा-पाठ के दौरान कोई बाधा न आने पाए.

मंत्र जप

शुक्रवार रात गुलाबी कपड़े पहनकर मां लक्ष्मी की प्रतिमा या तस्वीर के सामने ‘ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नम: स्वाहा’ मंत्र का 108 बार जप करें.

मां लक्ष्मी का आशीर्वाद

इस मंत्र के जप के साथ ही श्री लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और धन संबंधित समस्याओं से मुक्ति मिलती है.

नमक

शुक्रवार को सूर्यास्त के बाद स्नान व स्वच्छ वस्त्र पहनकर माता लक्ष्मी के सामने घी का दीपक जलाएं और प्लास्टिक के छोटे से डिब्बे को आधा नमक से भर दें. इसके ऊपर लाल कपड़ा रख दें.

लौंग

इसके बाद मां लक्ष्मी के बीज मंत्र 'ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नमः' का एक हजार एक बार जप करें और नमक के डिब्बे में एक साबुत लौंग डाल दें.

तिजोरी

इसके बाद मां लक्ष्मी की आरती करने के बाद लाल कपड़े में डिब्बे को बांधकर धन रखने वाली जगह या तिजोरी में रख दें और रोजाना 10 दिन तक उस डिब्बे में एक-एक लौंग रखते जाएं.

कच्चा दूध

शुक्रवार की शाम को शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें और चीनी का दान करें, साथ ही किसी कन्या को सफेद रंग की मिठाई दें. इस उपाय से शुक्र मजबूत होते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story