मुंबई या चेन्नई नहीं, IPL में दो बार सबसे बड़ा टारगेट चेज कर चुकी ये टीम

सबसे सफल टीमें

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमें हैं. दोनों के खिताब मिला दें तो 10 बार चैंपियन बनी हैं.

5-5 आईपीएल ट्रॉफी

चेन्नई सुपर किंग्स ने 2023 आईपीएल जीतकर मुंबई इंडियंस की सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब की बराबरी की थी. दोनों के नाम 5-5 आईपीएल ट्रॉफी हैं.

MI-CSK के नाम नहीं सबसे बड़ा सफल रन चेज

लेकिन ये जानकर हैरानी हो सकती है कि इन दोनों ही टीमों में से किसी के भी नाम आईपीएल में सबसे बड़ा टारगेट चेज करने का रिकॉर्ड नहीं है.

राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 के 31वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 2 विकेट से हरा दिया. राजस्थान ने 224 रन का बड़ा टारगेट पूरे ओवर खेलकर हासिल किया.

राजस्थान रॉयल्स

यह संयुक्त रूप से आईपीएल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है, जिसका सफल चेज राजस्थान की ही टीम ने किया है.

दूसरा सबसे बड़ा रन चेज

इससे पहले भी राजस्थान ने ही 2020 में 224 रन बनाकर आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर चेज करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. यह मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ हुआ था.

तीसरा सबसे बड़ा रन चेज

मुंबई इंडियंस सबसे बड़ा टारगेट चेज करने के मामले में तीसरे नंबर पर है. मुंबई ने 2021 में दिल्ली के खिलाफ 219 रन बनाकर जीत हासिल की थी.

चौथा सबसे बड़ा रन चेज

215 रन बनाकर राजस्थान ने 2008 में चौथा सबसे बड़ा टारगेट चेज करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. विपक्षी टीम डेक्कन चार्जर्स थी.

5वां सबसे बड़ा रन चेज

मुंबई इंडियंस आईपीएल का 5वां सबसे बड़ा टारगेट चेज करने वाली टीम है. 2023 आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ 2015 रन बनाकर मुंबई ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया.

VIEW ALL

Read Next Story