नेपाल में हिंसा में अब तक 11 लोग मरे, पीएम मोदी ने बातचीत का आह्वान किया
Advertisement

नेपाल में हिंसा में अब तक 11 लोग मरे, पीएम मोदी ने बातचीत का आह्वान किया

प्रस्तावित नए संविधान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों नेपाली लोगों की पुलिस के साथ झड़प में मंगलवार को एक और व्यक्ति की मौत हो गई जिससे हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई। स्थिति को देखते हुए सरकार ने भारत से सटे एक जिले में सेना तैनात की है।

काठमांडो : प्रस्तावित नए संविधान के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों नेपाली लोगों की पुलिस के साथ झड़प में मंगलवार को एक और व्यक्ति की मौत हो गई जिससे हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई। स्थिति को देखते हुए सरकार ने भारत से सटे एक जिले में सेना तैनात की है।

कैलाली जिले के टीकापुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है जहां कल देश को सात प्रांतों में विभाजित करने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों के हमले में एक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहित सात सुरक्षाकर्मियों और एक बच्चे की मौत हो गई थी। पुलिस ने कल कहा था कि हिंसा में आठ सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई लेकिन बाद में यह आंकड़ा संशोधित करके सात कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों द्वारा प्रदर्शनों पर पाबंदी का उल्लंघन करते हुए पत्थरबाजी करने के बाद पुलिस ने आज दक्षिणी नेपाल के गौर में प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई।

गृह मंत्रालय सूत्रों ने कहा कि स्थानीय प्रशासन ने हिंसा से सबसे ज्यादा प्रभावित कैलाली जिले के कुछ भागों में सेना तैनात करने का फैसला किया। जिला सुरक्षा समिति की बैठक में इस क्षेत्र को दंगा प्रभावित इलाका घोषित किया गया है।

Trending news