फ्रांस के सुपर मार्केट में ISIS का हमला, 3 की मौत, हमलावर भी मारा गया
Advertisement

फ्रांस के सुपर मार्केट में ISIS का हमला, 3 की मौत, हमलावर भी मारा गया

फ्रांस पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस गोलीबारी में दो लोगों की मौत हुई है. पुलिस गोलीबारी को आतंकी हमला बता रही है. सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बंदूकधारी को मार गिराया

 

फ्रांस के एक सुपर मार्केट में आंतकी हमले में तीन लोगों की मौत (एनएनआई फोटो)

नई दिल्लीः आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने शुक्रवार को दक्षिणी फ्रांस में गोलीबारी कर तीन लोगों की जान ले ली. उसके कुछ लोगों को बंधक भी बनाया. सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बंदूकधारी को मार गिराया. इससे पहले उसने कारकासोन एवं पास के त्रेब्स कस्बे में तीन अलग अलग हमले किए. हमलावर के मोरक्को का नागरिक होने की बात कही जा रही है और वह संदिग्ध इस्लामी चरमपंथियों की एक निगरानी सूची में था.

  1. आतंकी गोलीबारी करते हुए मार्केट के अंदर घुसे
  2. तीन लोगों की हत्या, कई लोग बंधक बनाए गए
  3. सुपर मार्केट दक्षिण फ्रांस के ट्रेब्ज में स्थित है

हमलावर ने पहले कारकासोन में एक कार पर कब्जा कर लिया, एक यात्री को मार दिया और चालक को घायल कर दिया. इसके बाद उसने पास से गुजर रहे एक पुलिसकर्मी को गोली मार दी. सूत्रों के मुताबिक हमलावर इसके बाद पास के त्रेब्स कस्बे के सुपर यू सुपरमार्केट की तरफ बढ़ा और वहां करीब तीन घंटे तक लोगों को बंधक बनाकर रखा. उसने वहां कम से कम दो लोगों की जान ले ली. 

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि हमलावर चाकुओं, बंदूक और ग्रेनेड से लैस था और सुपरमार्केट में घुसने से पहले उसने‘‘ अल्लाहो अकबर’’ के नारे लगाए.

जब खूनी ट्रक ने 85 लोगों को कुचला
फ्रांस में पिछले कुछ समय से लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं. 15 जुलाई, 2016 को फ्रेंच नेशनल डे के समारोह में एक बेकाबू ट्रक ने भीड़ को रौंद दिया. ट्रक के चालक ने भीड़ पर फायरिंग भी की थी. इस घटना में कम से कम 85 लोग मारे गए थे. इस घटना की आईएसआईएस ने जिम्मेदारी ली थी. इस घटना पर फ्रांस में तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया था. फ्रांस के नीस में नेशनल डे के समारोह में हजारों लोग इकट्ठा हुए थे. इनमें ज्यादातर विदेश लोग थे. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news