ऑस्ट्रेलिया : एक घर में सात भाई-बहन सहित आठ बच्चे मृत मिले
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया : एक घर में सात भाई-बहन सहित आठ बच्चे मृत मिले

डेढ़ साल से लेकर 15 साल की उम्र के आठ बच्चे, जिनमें सात भाई-बहन हैं, एक घर में चाकू से वार किए जाने के कारण मृत मिले। यह घटना ऑस्ट्रेलिया के केर्न्‍स शहर की है।

www.euronews.com

मेलबर्न : डेढ़ साल से लेकर 15 साल की उम्र के आठ बच्चे, जिनमें सात भाई-बहन हैं, एक घर में चाकू से वार किए जाने के कारण मृत मिले। यह घटना ऑस्ट्रेलिया के केर्न्‍स शहर की है।

सिडनी में 17 घंटे तक चले बंधक प्रकरण के कुछ ही दिन बाद हुई इस घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि चाकू के वार से घायल हुई एक 34 वर्षीय महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत स्थिर है। यह महिला सात बच्चों की मां है। यह आस्ट्रेलिया में एक ही परिवार की हत्या की भीषणतम घटना है।

यह घर मनूरा नाम के उपनगरीय इलाके में है। इसे पूरी तरह घेर लिया गया है और जासूस घर की तलाशी ले रहे हैं। पुलिस ने इसे एक ‘दुर्दांत घटना’ बताया। उसने जनता को चिंतित नहीं होने की सलाह दी। पुलिस ने बताया कि सात मृत बच्चों के 20 वर्षीय भाई को घर में हुए इस दिल दहला देने वाले हादसे के बारे में सबसे पहले पता चला।

हालांकि पुलिस ने पहले एक बयान में कहा था कि एक महिला के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना मिलने पर जब पुलिस वहां पहुंची तो घर की तलाशी के वक्त उसे बच्चों के शव मिले थे और इन सभी की उम्र 18 माह से 15 साल के बीच है। क्वींसलैंड के प्रीमियर कैंपबेल न्यूमैन ने कहा कि इस घटना से उन्हें गहरा आघात लगा है और वह पूरी तरह अचंभित हैं।

पुलिस ने इस मामले में फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया है। घायल महिला जांच में उनकी मदद कर रही है। इस घटना पर शोक जताते हुए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टोनी एबट ने एक बयान में कहा कि यह एक ‘जघन्य अपराध’ है। एक रिश्तेदार ने बताया कि सब बच्चे भाई बहन थे और यही महिला उनकी मां है। आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने एक बयान में इसे शब्दों में बयान न कर पाने लायक अपराध बताते हुए दुख प्रकट किया।

Trending news