अमेरिकी ड्रोन हमले में अफ-पाक आईएस प्रमुख हलाक: मीडिया रिपोर्ट
Advertisement

अमेरिकी ड्रोन हमले में अफ-पाक आईएस प्रमुख हलाक: मीडिया रिपोर्ट

एक मीडिया रिपोर्ट में आज बताया गया है कि पूर्वी अफगानिस्तान में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र का आईएस प्रमुख मारा गया है।

इस्लामाबाद : एक मीडिया रिपोर्ट में आज बताया गया है कि पूर्वी अफगानिस्तान में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र का आईएस प्रमुख मारा गया है।

पाकिस्तान के कबायली इलाके से ताल्लुक रखने वाले पूर्व पाकिस्तानी तालिबान कमांडर हाफिज सईद खान अफगानिस्तान के नंगरहार जिले में ड्रोन हमले में मारा गया। जनवरी में खान को अफगानिस्तान और पाकिस्तान का आईएस प्रमुख नियुक्त किया गया था। आईएस इस इलाके को खुरासान के नाम से पुकारता है।

टोलो न्यूजवायर ने राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के एक सूत्र के हवाले से कहा, दाएश का अफगानिस्तान में नंबर एक हाफिज सईद नंगरहार में ड्रोन हमले में मारा गया। यह पहला मौका नहीं है जब खान के मारे जाने की खबर फैली है। इस दावे का किसी स्वतंत्र सूत्र या आईएस से पुष्टि नहीं हुई है। आईएस अपने लिए अपने अरबी नाम दाएश का इस्तेमाल करता है।

खान पिछले तीन दिन में ड्रोन हमले में मारा जाने वाला दूसरा शीर्ष विद्रोही है। गुरूवार को वरिष्ठ आईएस नेता एवं पूर्व पाकिस्तानी तालिबान प्रवक्ता शाहिदुल्ला शाहिद अफगानिस्तान में अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था।

Trending news