कुंदूज से तालिबान को खदेड़ने के लिए जंग
Advertisement

कुंदूज से तालिबान को खदेड़ने के लिए जंग

तालिबान लड़ाकों के कब्जे से कुंदूज शहर को वापस लेने के अफगानिस्तान सरकार के दावे के बावजूद गुरुवार को यहां भीषण संघर्ष हुआ जिससे विस्फोट और गोलीबारी से बचने के लिए लोगों को अपने घरों में छिपकर रहना पड़ा। पांच दिन पहले हमले के बाद शहर पर कब्जा करने वाले तालिबान को पीछे धकेलने के लिए अफगान सैनिकों को अमेरिकी नेतृत्व वाले विशेष बल की मदद के बाद भी शहर पर नियंत्रण के लिए जंग जारी है।

कुंदूज: तालिबान लड़ाकों के कब्जे से कुंदूज शहर को वापस लेने के अफगानिस्तान सरकार के दावे के बावजूद गुरुवार को यहां भीषण संघर्ष हुआ जिससे विस्फोट और गोलीबारी से बचने के लिए लोगों को अपने घरों में छिपकर रहना पड़ा। पांच दिन पहले हमले के बाद शहर पर कब्जा करने वाले तालिबान को पीछे धकेलने के लिए अफगान सैनिकों को अमेरिकी नेतृत्व वाले विशेष बल की मदद के बाद भी शहर पर नियंत्रण के लिए जंग जारी है।

शहर के कई हिस्से अब भी हिंसा की गिरफ्त में हैं। शहर पर नियंत्रण के अफगान सरकार और तालिबान के अलग-अलग दावे के कारण कुंदूज के भीतरी हालात के बारे में तस्वीर स्पष्ट नहीं हो सकी है। बहरहाल, कुंदूज के निवासियों ने बताया कि गुरूवार के बाद से शहर के कई हिस्सों में गोलीबारी और विस्फोट हुआ है और सड़कों पर तालिबान लड़ाकों के शव पड़े हैं तथा जले हुए वाहन नजर आ रहे हैं । गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सेदिक सिद्दकी ने बताया, ‘अफगान सुरक्षा बलों ने कुंदूज शहर पर नियंत्रण कर लिया है। अभियान में कुछ समय लगेगा क्योंकि तालिबान लड़ाके आम नागरिकों के घरों के भीतर छिपकर गोलियां चला रहे हैं और कई जगह बम लगा दिये हैं।'

Trending news