अफ़ग़ानिस्तान: कंधार में सेना के शिविर पर तालिबानी हमला, 15 से 20 सैनिकों की मौत
Advertisement

अफ़ग़ानिस्तान: कंधार में सेना के शिविर पर तालिबानी हमला, 15 से 20 सैनिकों की मौत

दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में सेना के एक शिविर पर तालिबान लड़कों के हमले में कम से कम 15 अफगान सैनिक मारे गए. रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार (26 मई) यह जानकारी दी. इस हफ्ते हुई यह इस तरह की दूसरी घटना है. हमला गुरुवार (25 मई) को शाह वली कोट जिले में हुआ. तीन दिन पहले इसी इलाके में तालिबान आतंकियों के एक दूसरे शिविर पर हमले में दस अफगान सैनिक मारे गए थे.

तालिबानी हमला कंधार प्रांत के शाह वली कोट जिले में हुआ. (फाइल फोटो)

कंधार: दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में सेना के एक शिविर पर तालिबान लड़कों के हमले में कम से कम 15 अफगान सैनिक मारे गए. रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार (26 मई) यह जानकारी दी. इस हफ्ते हुई यह इस तरह की दूसरी घटना है. हमला गुरुवार (25 मई) को शाह वली कोट जिले में हुआ. तीन दिन पहले इसी इलाके में तालिबान आतंकियों के एक दूसरे शिविर पर हमले में दस अफगान सैनिक मारे गए थे.

मंत्रालय के प्रवक्ता दवलात वजीरी ने कहा, ‘तालिबान ने गुरुवार (25 मई) रात कंधार प्रांत के शाह वली कोट जिले में एक समन्वित हमला किया. अफगान सेना के 15 सदस्य शहीद हो गए और पांच अन्य सैनिक घायल हो गए.’ एक प्रांतीय अधिकारी ने पहचान उजागर ना करने की शर्त पर बताया कि मरने वालों की संख्या 20 है जो आधिकारिक आंकड़े से और ज्यादा है.

अफगानिस्तान में सैन्य शिविर पर आतंकी हमला, 10 सैनिक मारे गए

अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत कंधार में एक सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले में कम से कम 10 सैनिक मारे गए हैं, यह जानकारी मंगलवार (23 मई) को अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने दी. मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘बीती रात अफगानिस्तान के दुश्मनों ने शाह वली कोट जिले में सेना की 205वीं कोर के अचाकजई शिविर पर हमला किया. 10 बहादुर सैनिक शहीद हो गए और नौ अन्य घायल हुए हैं.’ 

अफगानिस्तान में पांच सुरक्षा कर्मियों की मौत : अधिकारी

उत्तरी फरयाब प्रांत में सोमवार (22 मई) को विद्रोहियों द्वारा स्थानीय सुरक्षा बलों के काफिले पर घात लगा कर किये गये हमले में कम से कम पांच जवानों की मौत हो गयी. फरयाब में प्रांतीय पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता करीम युरेश ने बताया कि पीड़ितों में एक समूह कमांडर और उनके चार सुरक्षाकर्मी शामिल हैं.

युरेश ने बताया कि यह हमला उस समय हुआ जब वे लोग कोहिस्तनात जिले में एक अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे. समूह कमांडर की पहचान सादत और उनके आदमियों के रूप में की गयी है. उन्होंने बताया कि संघर्ष में विद्रोही भी मारे गये हैं और घायल हुये हैं.

Trending news