VIDEO : अमेरिका में पड़ रही इतनी ठंड कि नदी में ही जम गए मगरमच्‍छ...
Advertisement

VIDEO : अमेरिका में पड़ रही इतनी ठंड कि नदी में ही जम गए मगरमच्‍छ...

इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह भीषण ठंड की वजह से नदी के पानी में बर्फ जम गई, जिसकी वजह से मगरमच्‍छ उसमें जम गए. 

यह वीडियो उत्‍तरी कैरोलिना के शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क द्वारा जारी किया गया है, जिसमें मगरमच्‍छ बर्फ में जमे हुए दिख रहे हैं.

नई दिल्ली/वॉशिंगटन : कड़ाके की ठंड से जूझ रहे अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देख साफ पता चल रहा है कि वहां वन्‍य जनजीवन भी बुरी तरह प्रभावित है. इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक नदी में मगरमच्‍छ ठंड की वजह से जम गए. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

  1. नदी में ठंड की वजह से जमेे दिखे मगरमच्‍छ.
  2. वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.
  3. यह वीडियो शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क द्वारा जारी किया गया है.

शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क द्वारा जारी किया गया वीडियो
यह वीडियो उत्‍तरी कैरोलिना के ओशन इसले बीच स्थित शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क द्वारा जारी किया गया है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह भीषण ठंड की वजह से नदी के पानी में बर्फ जम गई, जिसकी वजह से मगरमच्‍छ उसमें जम गए. इस वीडियो में एक शख्‍स में पीछे से वहां के हाल को बयां करता दिख रहा है, जिसमें वह कह रहा है कि आपने कभी सोचा है कि ठंड में मगरमच्‍छ किस तरह जिंदा रहते हैं?

 

 

वीडियो में दिख रहे हैं ठंड से बर्फ में जमे मगरमच्छ : शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क 
वीडियो में दिख रहा है कि ठंड से बर्फ में जमे मगरमच्छ किस तरह बाहर निकलने की जद्दोजहद में जुटे हैं. फेसबुक पोस्ट की एक श्रृंखला का दिखाए गए वीडियो में लोगों को यह भी दिखाया गया है कि कैसे सरीसृप ठंड के हालातों में खुद को जीवित रखते हैं. मगरमच्‍छ अपने मुंह को किसी तरह से बर्फ के बाहर निकाले हुए हैं और सांस लेने का प्रयास कर रहे हैं.

 

fallback
उत्‍तरी कैरोलिना के शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क के अधिकारियोंं का कहना है कि 'यहां इस बार जरूरत से ज्यादा ठंड पड़ी है और ऐसा वाक्‍या पहली बार देखा गया है.'

मगरमच्छ -40 डिग्री के तापमान में भी जिंदा रह सकते हैं
पार्क ने ब्‍लॉगस्‍पॉट में एक पोस्‍ट में कहा है कि मगरमच्छ -40 डिग्री के तापमान में भी जिंदा रह सकते हैं. हालांकि ठंड के समय में वो ज्‍यादातर नींद की मुद्रा में ही रहते हैं. पार्क के आधिकारियों का कहना है कि ''उत्तरी कैरोलिना में ऐसा होना एक आम बात है, क्‍यों‍कि यहां काफी पड़ती है. हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि इस बार यहां जरूरत से ज्यादा ठंड पड़ी है और ऐसा वाक्‍या पहली बार देखा गया है.'' यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है कि इसे करीब साढ़े तीन लाख से अधिक लोग देख चुके हैं, जेकि इस वीडियो को अब तक करीब 4 हजार लोग शेयर कर चुके हैं.

Trending news