काबुल हमले के बाद अमेरिका ने फिर चेताया पाकिस्तान को, कहा- 'तालिबानी नेताओं को करे देश से बाहर'
Advertisement

काबुल हमले के बाद अमेरिका ने फिर चेताया पाकिस्तान को, कहा- 'तालिबानी नेताओं को करे देश से बाहर'

काबुल स्थित इंटर-कॉन्टिनेंटल होटल पर हुए हमले की जिम्मेदारी तालिबान द्वारा लिए जाने के एक दिन बाद व्हाइट हाउस की ओर से यह बयान जारी किया गया है. इस हमले में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई थी.

20 जनवरी को काबुल के होटल में हुए हमले में 22 लोग मारे गए थे

वाशिंगटन : अमेरिका ने इस्लामाबाद से तत्काल ऐसे तालिबानी नेताओं को गिरफ्तार या निष्कासित करने की मांग की है जो अफगानिस्तान की सीमा पर आतंकवादी गतिविधयां चला रहे हैं, ताकि पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल ऐसी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए ना हो सके. काबुल स्थित इंटर-कॉन्टिनेंटल होटल पर हुए हमले की जिम्मेदारी तालिबान द्वारा लिए जाने के एक दिन बाद व्हाइट हाउस की ओर से यह बयान जारी किया गया है. इस हमले में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई थी.

  1. शनिवार को हुआ था काबुल में आतंकी हमला
  2. 5 स्टार होटल में घुले तालिबानी आतंकवादी
  3. हमले में 22 विदेशी नागिरिकों की मौत हुई

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने पत्रकारों से कहा, ‘हमने पाकिस्तान से तत्काल तालिबनी नेताओं को गिरफ्तार या निष्कासित करने को कहा है, ताकि यह समूह पाकिस्तानी जमीन का इस्तेमाल आंतकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए न कर पाए.’ 

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में जहां काबुल स्थित एक होटल पर आतंकवादी हमला किया गया है, नागरिकों पर ऐसे हमले केवल हमारे सहयोगी अफगान के प्रति हमारे समर्थन के संकल्प को और मजबूत करते हैं. उन्होंने कहा, ‘हम अफगान सुरक्षा बलों की त्वरित एवं प्रभावी कार्रवाई की सराहना करते हैं. हमारे सहयोग से अफगान बल लगातार अफगानिस्तान के दुश्मनों का खदेड़ता रहेगा, जो दुनिया भर में आतंक फैलाना चाहते हैं.’

काबुल के लग्जरी होटल पर आतंकी हमला

मुंबई जैसा हमला
काबुल के प्रसिद्ध इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर शनिवार (20 जनवरी) को चार बंदूकधारियों ने हमला कर दिया और मेहमानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. अधिकारियों ने बताया कि यह हमला अब भी जारी है. खुफिया एजेंसी राष्ट्रीय सुरक्षा महानिदेशालय (एनडीएस) के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘चार हमलावर होटल के अंदर मौजूद हैं.’’ उन्होंने बताया कि वे लोग मेहमानों पर गोलियां चला रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 22 लोगों के मारे जाने की खबर है.एक अन्य अधिकारी ने बताया कि होटल में प्रवेश करते वक्त हमलावरों के पास छोटे हथियार और रॉकेट से दागे जाने वाले ग्रेनेड थे. इस होटल में अक्सर शादी, सम्मेलन और राजनीतिक बैठकें होती हैं.

(इनपुट भाषा से)

Trending news