दक्षिण-पश्चिम फ्रांस में भीषण सड़क हादसा, 42 लोगों की मौत

दक्षिण-पश्चिम फ्रांस में आज एक कोच के एक लारी से टकराने से कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में ज्यादातर बुजुर्ग थे।

भाषा | Updated: Oct 23, 2015, 05:03 PM IST

बोर्दो : दक्षिण-पश्चिम फ्रांस में आज एक कोच के एक लारी से टकराने से कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में ज्यादातर बुजुर्ग थे।

गिरोंड प्रांत के स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि पीड़ितों में से एक को छोड़कर सभी यात्री कोच में सवार थे जबकि एक अन्य व्यक्ति लॉरी का चालक था जिसकी भी मौत हो गई। उत्तर बोर्दो के पुइस्सेगईं गांव के पास आमने सामने से दोनों वाहन टकरा गए। यह हादसा फ्रांस में 1982 के बाद से सबसे घातक हादसा है।

राष्ट्रपति फ्रांस्को होलांद ने एथेंस से कहा, ‘इस भयावह त्रासदी के बाद फ्रांस की सरकार पूरी तरह से जुटी हुई है।’ वह एथेंस की औपचारिक यात्रा पर हैं। स्थानीय आधिकारियों ने बताया कि पांच यात्री किसी तरह से बचने में कामयाब रहे हैं। हालांकि कोच में आग लगने की वजह से उन्हें मामूली चोट आई है। वहीं तीन अन्य सुरक्षित हैं। मौके पर कई आपात वाहन भेजे गए हैं।

कोच में 49 यात्री और एक चालक सवार था। यह दुर्घटना स्थल के पास के एक गांव से बुजुर्गों को पर्यटन के लिए लेकर रवाना हुआ था। एक स्थानीय निवासी ने टीवी चैनल आई टेले को बताया कि हादसा एक मोड़ पर हुआ है जिसे स्थानीय लोग खतरनाक मानते हैं।