बीएनपी का बांग्लादेश में राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन जारी, हिंसा में तीन और की मौत
Advertisement

बीएनपी का बांग्लादेश में राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन जारी, हिंसा में तीन और की मौत

बांग्लादेश के विपक्ष ने अपनी राष्ट्रव्यापी नाकेबंदी जारी रखने का निश्चय किया है जबकि विवादास्पद चुनाव की पहली वषर्गांठ पर हिंसा में तीन और लोग मारे गए हैं। विपक्ष के इस फैसले से शुक्रवार से होने वाले वार्षिक विशाल मुस्लिम समागम पर अनिश्चितता उत्पन्न हो गयी है जिसे हज के बाद दूसरा बड़ा समागम बताया जाता है।

बीएनपी का बांग्लादेश में राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन जारी, हिंसा में तीन और की मौत

ढाका : बांग्लादेश के विपक्ष ने अपनी राष्ट्रव्यापी नाकेबंदी जारी रखने का निश्चय किया है जबकि विवादास्पद चुनाव की पहली वषर्गांठ पर हिंसा में तीन और लोग मारे गए हैं। विपक्ष के इस फैसले से शुक्रवार से होने वाले वार्षिक विशाल मुस्लिम समागम पर अनिश्चितता उत्पन्न हो गयी है जिसे हज के बाद दूसरा बड़ा समागम बताया जाता है।

खालिदा जिया की विपक्षी पार्टी बीएनपी के हजारों समर्थकों की बुधवार देर शाम नोआखाली में पुलिस से झड़प हुई और दो बीएनपी कार्यकर्ता मारे गए। खालिदा जिया शनिवार से ही अपने कार्यालय में नजरबंद हैं। बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) ने अपने दोनों कार्यकर्ताओं के पुलिस गोलीबारी में मारे जाने का आरोप लगाया है। उधर पुलिस का कहना है कि बीएनपी कार्यकर्ताओं के हमला करने पर सुरक्षाबलों ने आत्मरक्षा में गोलियां चलायीं और वे मारे गए।

तीसरी मौत सिराजगंज में हुई। वहां सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने एक ऑटोरिक्शा पर हमला कर दिया जिससे एक व्यापारी बुरी तरह घायल हो गया और उसने दम तोड़ दिया। इन तीन मौतों के साथ ही पांच जनवरी से चल रहे प्रदर्शन में मरने वालों की संख्या सात हो गयी है। खालिया जिया ने अपने समर्थकों से प्रधानमंत्री शेख हसीना के विवादास्पद पुनर्निर्वाचन के विरूद्ध प्रदर्शन करने का आह्वान किया है। बीएनपी ने बीती रात एक बयान में अपनी राष्ट्रव्यापारी परिवहन नाकेबंदी जारी रखने का ऐलान किया।

Trending news