बांग्लादेश में पुलिस ने ढाका कैफे हमले के ‘मास्टरमाइंड’, दो अन्य को मुठभेड़ में ढेर किया
Advertisement

बांग्लादेश में पुलिस ने ढाका कैफे हमले के ‘मास्टरमाइंड’, दो अन्य को मुठभेड़ में ढेर किया

बांग्लादेश पुलिस ने आज राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी इलाके में एक आतंकी ठिकाने पर धावा बोलकर ढाका कैफे हमले के ‘मास्टरमाइंड’ तमीम अहमद चौधरी तथा दो अन्य इस्लामी चरमपंथियों को मार गिराया। पिछले महीने ढाका कैफे हमले में एक भारतीय लड़की समेत 22 लोग मारे गए थे।

फाइल फोटो

ढाका: बांग्लादेश पुलिस ने आज राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी इलाके में एक आतंकी ठिकाने पर धावा बोलकर ढाका कैफे हमले के ‘मास्टरमाइंड’ तमीम अहमद चौधरी तथा दो अन्य इस्लामी चरमपंथियों को मार गिराया। पिछले महीने ढाका कैफे हमले में एक भारतीय लड़की समेत 22 लोग मारे गए थे।

आतंकवाद रोधी प्रकोष्ठ के अतिरिक्त उपायुक्त सनोवर हुसैन के हवाले से बीडीन्यूज 24 डॉट कॉम ने कहा, ‘‘मुठभेड़ आज सुबह तब शुरू हुई जब पुलिस ने नारायणगंज के पिकेपरहा में एक इमारत पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की।’ 

प्रकोष्ठ के प्रमुख मोनिरल इस्लाम ने पूर्व में कहा कि छापेमारी प्रतिबंधित जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक गिरफ्तार आतंकी से मिली सूचना के आधार पर की गई। पुलिस प्रवक्ता जलालुद्दीन ने पुष्टि की कि आज सुबह की कार्रवाई में मारे गए लोगों में बांग्लादेश में जन्मा कनाडाई नागरिक तमीम अहमद चौधरी शामिल है।

पिछले महीने राजधानी में नौ संदिग्ध इस्लामी आतंकवादियों के मारे जाने के बाद यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है। नारायणगंज के पुलिस अधीक्षक मैनुल हक के हवाले से डेली स्टार ने कहा कि आतंकवाद रोधी और सीमा पार अपराध प्रकोष्ठ, पुलिस मुख्यालय और जिला पुलिस की संयुक्त टीम ने सुबह से ही इस सूचना के आधार पर एक मकान की घेराबंदी शुरू कर दी थी कि वहां आतंकवादियों का एक समूह रह रहा है।

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने जब मकान में घुसने की कोशिश की तो अपराधियों ने भीतर से गोलीबारी शुरू कर दी।

 

Trending news