अमेरिका: इस मामले में बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को दी पटकनी, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
Advertisement

अमेरिका: इस मामले में बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को दी पटकनी, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भले ही ट्विटर का इस्तेमाल करने के मामले में विश्व के सबसे चर्चित उपयोगकर्ता हों लेकिन वर्ष 2017 का सबसे चर्चित पोस्ट बराक ओबामा का रहा.

बराक ओबामा ने नेल्सन मंडेला की 1994 में प्रकाशित आत्मकथा के उद्धरण को ट्वीट किया था.(फाइल फोटो)

सेन फ्रांसिस्को: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भले ही ट्विटर का इस्तेमाल करने के मामले में विश्व के सबसे चर्चित उपयोगकर्ता हों लेकिन वर्ष 2017 का सबसे चर्चित पोस्ट बराक ओबामा का रहा. इस साल रिट्वीट किए गए ट्विटर के शीर्ष 10 संदेशों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा द्वारा किए तीन संदेशों को शामिल किया गया.  ट्विटर की साल की समीक्षा सूची के मुताबिक, वर्जीनिया के शर्लोट्सविले में भड़की नस्लीय हिंसा को लेकर अगस्त में ओबामा द्वारा किया गया ट्वीट न सिर्फ 2017 का सबसे ज्यादा पसंदीदा ट्वीट बना बल्कि 30 करोड़ से भी अधिक यूजर्स वाले ट्विटर के इतिहास का भी सबसे पसंदीदा ट्वीट रहा.

  1. वर्ष 2017 का सबसे चर्चित पोस्ट बराक ओबामा का रहा. 
  2. 10 संदेशों में ओबामा के तीन संदेशों को शामिल किया गया.
  3. ओबामा का यह ट्वीट दूसरा सबसे ज्यादा रीट्वीट किया जाने वाला ट्वीट भी बना

यह भी पढ़े- अमेरिका: वर्जीनिया में श्वेत राष्ट्रवादियों की रैली में हिंसा, हेलिकॉप्टर हादसे में तीन की मौत

बराक ओबामा ने नेल्सन मंडेला की 1994 में प्रकाशित आत्मकथा के उद्धरण को ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था, "कोई भी व्यक्ति दूसरे व्यक्ति के शरीर के रंग, उसकी पृष्ठभूमि या धर्म के आधार पर उसके लिए नफरत लिए पैदा नहीं होता. " 'वॉक्स' ने बुधवार को बताया कि ओबामा का यह ट्वीट दूसरा सबसे ज्यादा रीट्वीट किया जाने वाला ट्वीट भी बना. सबसे ज्यादा रीट्वीट फूड चेन वेंडी के चिकन नगेट्स वाले ट्वीट को किया गया.

यह भी पढ़े- वर्जीनिया हिंसा की शिकार बनी महिला की मां का ट्रंप से बात करने से इनकार

ट्विटर ने बताया कि ट्रंप द्वारा ट्विटर का अत्याधिक इस्तेमाल करने के बावजूद उनका कोई भी ट्विटर संदेश इसमें जगह नहीं पा सका .ट्रंप को हालांकि उन नेताओं में चुना गया जिनके बारे में सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए. ओबामा के निजी ट्विटर अकाउंट से किए गए ट्वीट को सबसे ज्यादा करीब चार करोड़ 60 लाख ‘‘लाइक्स” मिले थे. यह ट्वीट उस दिन किया गया था जिस दिन वर्जीनिया के शारलोट्सविले में श्वेतों को सर्वश्रेष्ठ मानने वालों की हिंसक रैली हुई थी. 

Trending news