बराक ओबामा के एक ट्वीट ने रच दिया इतिहास
Advertisement

बराक ओबामा के एक ट्वीट ने रच दिया इतिहास

शर्लोट्सविले में हुई हिंसा पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दक्षिण अफ्रीका के रंगभेद विरोधी नेता नेलसन मंडेला को उद्धृत करते हुए जो ट्वीट किया था वह अब तक का सर्वाधिक पसंदीदा ट्वीट बन गया है और उसे 28 लाख से अधिक लोगों ने पसंद किया है.

ओबामा ने यह ट्विटर पर यह फोटो शेयर करते हुए अपनी बात कही थी.(फोटो - बराक ओबामा के ट्विटर हैंडल से साभार)

वाशिंगटन : शर्लोट्सविले में हुई हिंसा पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने दक्षिण अफ्रीका के रंगभेद विरोधी नेता नेलसन मंडेला को उद्धृत करते हुए जो ट्वीट किया था वह अब तक का सर्वाधिक पसंदीदा ट्वीट बन गया है और उसे 28 लाख से अधिक लोगों ने पसंद किया है.

  1. शर्लोट्सविले में हुई हिंसा पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट किया.
  2. ओबामा के ट्वीट को 28 लाख से ज्यादा उपयोक्ताओं ने पसंद किया.
  3. ओबामा के ट्वीट को 12 लाख से अधिक बार रीट्वीट किया गया.

क्या कहा गया ट्वीट में...

ट्वीट में कहा गया है ‘‘त्वचा के रंग, पृष्ठभूमि या धर्म की वजह से कोई भी व्यक्ति किसी दूसरे से नफरत ले कर पैदा नहीं होता.’’ शनिवार को पोस्ट किए गए इस ट्वीट के साथ 56 वर्षीय ओबामा की एक तस्वीर भी है जिसमें वह अलग अलग जाति तथा नस्लों वाले बच्चों की एक खिड़की की ओर देख रहे हैं.

सबसे ज्यादा लाइक मिले

सिलिकॉन वैली स्थित सोशल मीडिया कंपनी ने एक बयान में कहा ‘‘बराक ओबामा का यह ट्वीट अब तक का सर्वाधिक पसंदीदा ट्वीट बन गया है.’’ इस ट्वीट को सोशल मीडिया के 28 लाख से ज्यादा उपयोक्ताओं ने पसंद किया और इसे 12 लाख से अधिक बार रीट्वीट किया गया. कंपनी के बयान में कहा गया है ‘‘यह ट्वीट अब तक के सर्वाधिक रीट्वीट के मामले में पांचवे स्थान पर है।’’

Trending news