इजराइली पीएम के बेटे ने फेसबुक पर लिखी विवादित पोस्ट, 'सभी मुस्लिम देश छोड़कर चले जाएं'
Advertisement

इजराइली पीएम के बेटे ने फेसबुक पर लिखी विवादित पोस्ट, 'सभी मुस्लिम देश छोड़कर चले जाएं'

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सबसे बड़े पुत्र याइर नेतन्याहू ने ट्वीट किया है कि मुस्लिम विरोधी पोस्ट के चलते फेसबुक ने उनका एकाउंट बंद कर दिया. 

फेसबुक ने याइर नेतन्याहू के पोस्ट साइट से हटा दिए.(फोटो- Reuters)

यरुशलम: इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के सबसे बड़े पुत्र याइर नेतन्याहू ने ट्वीट किया है कि मुस्लिम विरोधी पोस्ट के चलते फेसबुक ने उनका एकाउंट 24 घंटे के लिए बंद कर दिया.  उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट के इस कदम को ‘‘तानाशाही’’ करार दिया. फलस्तीन की ओर से हुए घातक हमलों के बाद याइर नेतन्याहू ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया था कि ‘‘सभी मुसलमान इजराइल छोड़ दें.’’ याइर ने एक अन्य पोस्ट में लिखा था कि शांति के केवल दो ही संभावित समाधान हैं, ‘‘या तो सभी यहूदी इजराइल छोड़ दें या फिर सभी मुसलमान इजराइल छोड़ दें. ’’ उन्होंने लिखा था, ‘‘मैं दूसरे विकल्प को तवज्जो देता हूं. ’’

याइर ने यह टिप्पणी तब की जब गुरुवार को मध्य वेस्ट बैंक में एक बस्ती के पास एक बस स्टेशन पर हुए हमले में दो सैनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसी दिन पास में हुए एक अन्य हमले में एक महिला गोली लगने से घायल हो गई जिससे इस महिला को समय पूर्व ही प्रसव हो गया.  बाद में नौ दिसंबर को बच्चे की भी मौत हो गई. फेसबुक ने याइर नेतन्याहू के पोस्ट साइट से हटा दिए.  इस पर उन्होंने टि्वटर पर फेसबुक की आलोचना की और उसके कदम को ‘‘तानाशाही’’ करार दिया. 

fallback

फिलिस्तीनी बंदूकधारियों की तलाश में इजराइल, घायल महिला ने बच्चे को जन्म दिया
इजराइली सैन्यबल सोमवार को उन फलस्तीनी बंदूकधारियों को खोजने में जुटे रहे जिन्होंने पश्चिम तट की एक रिहायशी बस्ती में गोलीबारी की थी. उस हमले में घायल हुए लोगों में एक महिला भी थी जिसने निर्धारित समय से पहले एक बच्चे को जन्म दिया. पश्चिमी तट के ओफरा बस्ती के समीप फलस्तीनियों के हमले में सात लोग घायल हो गये.

घायलों में 30 हफ्ते के गर्भ वाली एक महिला भी है जिसे गंभीर स्थिति में अस्पताल ले जाया गया. यरुशलम के शारे जेडेक अस्पताल ने बताया कि महिला ने सीजेरियन के माध्यम एक बच्चे को जन्म दिया. 21 वर्षीय मां की स्थिति स्थिर है लेकिन शिशु की हालत गंभीर है.अस्पताल की प्रवक्ता ने कहा, ‘‘शिशु की स्थिति दुर्भाग्य से बिगड़ गयी है. परिवार उसके बेहतर स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहा है. ’’ अन्य घायलों की स्थिति गंभीर नहीं है. सेना ने कहा कि हमलावरों का अबतक पता नहीं चला है.  

इनपुट भाषा से भी 

 

Trending news