ब्रिटेन के परमाणु स्टेशनों-हवाई अड्डों पर आतंकी साया, 24 घंटे में कई अलर्ट जारी
Advertisement

ब्रिटेन के परमाणु स्टेशनों-हवाई अड्डों पर आतंकी साया, 24 घंटे में कई अलर्ट जारी

ब्रिटेन के परमाणु केंद्रों और हवाई अड्डों को संभावित आतंकवादी हमलों को लेकर ‘स्थितियों से निबटने के लिए तैयार’ रहने का निर्देश दिया गया है क्योंकि इस बात का डर है कि उनके सिस्टम को हैकर निशाना बना सकते हैं.

इस बात का भी डर है कि कंप्यूटर हैकर परमाणु स्टेशनों के सुरक्षा उपायों को धत्ता बताने की कोशिश कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

लंदन: ब्रिटेन के परमाणु केंद्रों और हवाई अड्डों को संभावित आतंकवादी हमलों को लेकर ‘स्थितियों से निबटने के लिए तैयार’ रहने का निर्देश दिया गया है क्योंकि इस बात का डर है कि उनके सिस्टम को हैकर निशाना बना सकते हैं.

पिछले 24 घंटे में कई अलर्ट

संडे टेलीग्राफ ने खबर दी है कि सुरक्षा सेवाओं ने पिछले 24 घंटे में कई अलर्ट जारी किए हैं और चेतावनी दी है कि आतंकवादियों ने सुरक्षा चाकचौबंद को दरकिनार करने के तरीके संभवत ईजाद कर लिए हैं.

खुफिया एजेंसियों का मानना है कि आईएसआईएस और अन्य आतंकवादी संगठनों ने संभवत: मोबाइल फोनों एवं लैपटॉपों में विस्फोटक सामग्री लगाने की प्रविधियां ढूढ ली है जिससे हवाई अड्डों पर सुरक्षा जांच से बचा जा सकता है.

विमान में लैपटॉप और बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर पाबंदी

समझा जाता है कि यह खुफिया सूचना ही थी जिसपर अमेरिका और ब्रिटेन ने कई देशों से विमान में लैपटॉप और बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को लेकर आने वाले यात्रियों पर पाबंदी लगा दी.

परमाणु स्टेशनों की सुरक्षा में सेंध लगा सकते हैं कंप्यूटर हैकर

अखबार के अनुसार अब ऐसी आशंका है कि आतंकवादी यूरोपीय एवं अमेरिकी हवाई अड्डों पर जांच उपकरणों को धता बताने के लिए ऐसे तरीके अपना सकते हैं. इस बात का भी डर है कि कंप्यूटर हैकर परमाणु स्टेशनों के सुरक्षा उपायों को धत्ता बताने की कोशिश कर रहे हैं.

Trending news