इथोपिया : पहाड़ से नीचे गिरी बस, 38 लोगों की मौत

सरकार से सम्बद्ध फना ब्रॉडकास्ट कॉरपोरेट ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि यह हादसा अम्हारा प्रांत के लेगाम्बो क्षेत्र में हुआ. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Mar 13, 2018, 08:19 PM IST
इथोपिया : पहाड़ से नीचे गिरी बस, 38 लोगों की मौत
यह हादसा अम्हारा प्रांत के लेगाम्बो क्षेत्र में हुआ (साभार - पीटीआई)

अदीस अबाबा: उत्तरी इथोपिया में एक बस के पहाड़ से नीचे गिर जाने से उसमें सवार 38 लोगों की मौत हो गई. सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सरकार से सम्बद्ध फना ब्रॉडकास्ट कॉरपोरेट ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि यह हादसा अम्हारा प्रांत के लेगाम्बो क्षेत्र में हुआ. हादसे में कुल 38 लोगों ( 28 पुरुष और10 महिलाओं) की मौत हो गई.’’ 

10 यात्री जीवित बच गए
फना की खबर के मुताबिक हादसे में 10 यात्री जीवित बच गए लेकिन उनमें से भी किसी को कम तो किसी को ज्यादा चोट आई है. यह हादसा डेसी और मेकाने सेलम नगरों के बीच हुआ. अम्हारा के क्षेत्रीय प्रवक्ता निगुसु तिलाहुन ने दुर्घटना की पुष्टि की और बताया कि दुर्घटना सोमवार को हुई थी.

शारजाह से तुर्की जा रहा एक निजी विमान ईरान में दुर्घटनाग्रस्त, 11 की मौत

उन्होंने बताया कि बस में सवार ज्यादातर यात्री घटनास्थल के पास वाले नगरों के रहने वाले थे. इस दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है. उन्होंने कहा, “ आप अंदाजा लगा सकते हैं कि दुर्घटना किसी तकनीकी खराबी के चलते हुई लेकिन पुलिस इसकी जांच कर रही है.” 

हाल के कुछ वर्षों में इथोपिया ने संड़क संपर्कों को सुधारा
इथोपिया अफ्रीका का दूसरा सबसे बड़ी जनसंख्या वाला देश और तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था है. इसने हाल के कुछ वर्ष में अपने सड़क संपर्कों को सुधारा है लेकिन ज्यादातर लोग लंबी दूरी की यात्रा के लिए बसों पर ही निर्भर रहते हैं.