कैमरन, शरीफ, गनी ने क्षेत्रीय हालात पर की त्रिपक्षीय वार्ता
Advertisement

कैमरन, शरीफ, गनी ने क्षेत्रीय हालात पर की त्रिपक्षीय वार्ता

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने आज सुबह के नाश्ते पर अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ और अफगानिस्तान राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ मुलाकात की। इस दौरान तीनों नेताओं ने क्षेत्रीय हालात खासकर अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा की।

कैमरन, शरीफ, गनी ने क्षेत्रीय हालात पर की त्रिपक्षीय वार्ता

लंदन : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने आज सुबह के नाश्ते पर अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ और अफगानिस्तान राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ मुलाकात की। इस दौरान तीनों नेताओं ने क्षेत्रीय हालात खासकर अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा की।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री के कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने तीनों नेताओं की बैठक की पुष्टि की है, लेकिन बातचीत का विवरण नहीं दिया। तीनों नेताओं ने अफगानिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन से इतर कैमरन के कार्यालय में मुलाकात की। पाकिस्तान के समाचार चैनल ‘डॉन न्यूज’ ने खबर दी है कि तीनों ने क्षेत्रीय स्थिति खासकर अफगानिस्तान के संदर्भ में चर्चा की है।

इस मुलाकात के दौरान अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला भी उपस्थित थे। इस सम्मेलन से इतर शरीफ ने अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी से भी मुलाकात की। ब्रिटिश विदेश मंत्री फिलिप हैमंड ने इस सम्मेलन का उद्घाटन किया। इसमें केरी ने अफगानिस्तान को लेकर अमेरिकी प्रतिबद्धताओं को दोहराया।

Trending news