चीन में भीषण लैंडस्लाइड के बाद 10 शव बरामद, करीब 100 लोग लापता
Advertisement

चीन में भीषण लैंडस्लाइड के बाद 10 शव बरामद, करीब 100 लोग लापता

चीन के दक्षिण पश्चिम सिचुआन प्रांत के एक पर्वतीय गांव में एक भीषण भूस्खलन के बाद बचावकर्मियों ने रविवार (25 जून) को हजारों टन मलबा हटाया और कम से कम 10 लोगों के शव निकाले. वहीं, 93 अन्य अब भी लापता हैं जिनके जीवित होने की संभावना बहुत कम है. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक तिब्बत और कियांग स्वायत्त प्रांत अबा के उप प्रमुख शु झीवेन ने बताया कि 10 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और 93 अन्य लापता हैं.

घटनास्थल पर मौजूद भूगर्भ विशेषज्ञों ने कहा कि मलबे में दबे लोगों के जीवित बचे होने के अवसर कम हैं. (Image : Xinhua News)

बीजिंग: चीन के दक्षिण पश्चिम सिचुआन प्रांत के एक पर्वतीय गांव में एक भीषण भूस्खलन के बाद बचावकर्मियों ने रविवार (25 जून) को हजारों टन मलबा हटाया और कम से कम 10 लोगों के शव निकाले. वहीं, 93 अन्य अब भी लापता हैं जिनके जीवित होने की संभावना बहुत कम है. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक तिब्बत और कियांग स्वायत्त प्रांत अबा के उप प्रमुख शु झीवेन ने बताया कि 10 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है और 93 अन्य लापता हैं.

मौके पर राहत कार्य का नेतृत्व कर रहे स्टेट काउंसिलर वांग योंग ने लापता लोगों को बचाने, घायलों का इलाज करने और हताहतों की संख्या में कमी लाने के लिए सभी कोशिशें किए जाने की मांग की है. इससे पहले आई खबरों में कहा गया था कि 15 लोग मारे गए हैं, लेकिन मृतकों की संख्या घट कर 10 हो गई है.

राहत और खोज अभियान पूरी रात चलता रहा. घटनास्थल पर मौजूद भूगर्भ विशेषज्ञों ने कहा कि मलबे में दबे लोगों के जीवित बचे होने के अवसर कम हैं. राहतकर्मी खोजी कुत्तों की मदद से जीवित लोगों की तलाश कर रहे हैं, लेकिन मलबे में दबे लोगों के जीवित होने के कोई नए संकेत नहीं दिखे हैं.

Trending news