डोनाल्ड ट्रंप को चीन-रूस से खतरा, फोन पर हुई हर सेकेंड की बातचीत सुनते हैं दोनों देश!
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप को चीन-रूस से खतरा, फोन पर हुई हर सेकेंड की बातचीत सुनते हैं दोनों देश!

अमेरिका के बड़े अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी खबर में यह बात कही है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन: अमेरिका की खुफिया एजेंसियों का कहना है कि चीन और रूस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फोन पर होने वाली बातचीत सुनते हैं. अमेरिका के बड़े अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी खबर में यह बात कही है. अखबार ने अमेरिका के मौजूदा और पूर्व अधिकारियों के नाम का खुलासा किए बगैर कहा, ‘चीन के जासूस अक्सर फोन पर होने वाली इन बातचीत को सुनते हैं और इसका इस्तेमाल ट्रंप के कामकाज को बेहतर तरीके से समझने और प्रशासन की नीतियों को प्रभावित करने के लिए करते हैं.’

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक ट्रंप अपने दोस्तों से बातचीत करने के लिए आईफोन का इस्तेमाल करते हैं. बार-बार अधिकारियों के आग्रह के बाद भी वह आईफोन का इस्तेमाल बंद नहीं कर रहे. राष्ट्रपति से कई बार कहा जा चुका है कि वह ज्यादा सुरक्षित लैंडलाइन फोन का इस्तेमाल करें.

fallback

खबर के मुताबिक, 'अमेरिकी खुफिया एजेंसियों को पता चला था कि चीन और रूस विदेशी सरकारों में अपने इंसानी सूत्रों के जरिए राष्ट्रपति की फोन पर होने वाली बातचीत को सुन रहे थे और विदेशी अधिकारियों के बीच होने वाली बातचीत को भी सुन रहे थे. व्हाइट हाउस ने इस रिपोर्ट पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है.

Trending news