चीन ने विवादित दक्षिण चीन सागर द्वीप में शुरू किया फिल्म थियेटर
Advertisement

चीन ने विवादित दक्षिण चीन सागर द्वीप में शुरू किया फिल्म थियेटर

चीन ने विवादित दक्षिण चीन सागर में अपना अधिकार स्थापित करने के इरादे से इलाके के योंगशिंग द्वीप पर एक आधुनिक फिल्म थियेटर खोला है. सरकारी मीडिया ने आज इसकी रिपोर्ट की. दक्षिण चीन सागर (एससीएस) में चीन के नये शहर सांशा नगरपालिका में स्थित सांशा यिनलांग सिनेमा में कल वहां के 200 से अधिक निवासियों और सैनिकों ने चीनी फिल्म ‘द इटर्निटी ऑफ जिआओ युलु’ देखी.

सिनेमा में हर दिन कम से कम एक फिल्म दिखायी जायेगी.     (फोटो साभार: जी बिजनेस)

बीजिंग: चीन ने विवादित दक्षिण चीन सागर में अपना अधिकार स्थापित करने के इरादे से इलाके के योंगशिंग द्वीप पर एक आधुनिक फिल्म थियेटर खोला है. सरकारी मीडिया ने आज इसकी रिपोर्ट की. दक्षिण चीन सागर (एससीएस) में चीन के नये शहर सांशा नगरपालिका में स्थित सांशा यिनलांग सिनेमा में कल वहां के 200 से अधिक निवासियों और सैनिकों ने चीनी फिल्म ‘द इटर्निटी ऑफ जिआओ युलु’ देखी.

हैनान मीडिया ग्रुप के महाप्रबंधक गु शिआओजिंग ने कहा, ‘‘सिनेमा में हर दिन कम से कम एक फिल्म दिखायी जायेगी, ताकि योंगशिंग द्वीप के निवासी और सैनिक समूचे देश के लोगों के साथ साथ फिल्मों का आनंद उठा सकें.’’ 

बता दें विवादित क्षेत्र में नियंत्रण मजबूत करने के मकसद से चीन दक्षिण चीन सागर के कृत्रिम द्वीप पर अपनी सेना के लिये सुविधाएं बढ़ाने के साथ साथ हवाईपट्टी का भी निर्माण कर रहा है. बहरहाल वियतनाम, फिलीपीन, मलेशिया, ब्रुनेई और ताइवान ने दक्षिण चीन सागर पर उसके दावों का विरोध किया है.

Trending news