अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : UN हेडक्वार्टर पर रोशनियों से लिखा नजर आया 'YOGA'

ज़ी न्यूज़ डेस्क | अंतिम अपडेट: Jun 20, 2017, 03:03 PM IST
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : UN हेडक्वार्टर पर रोशनियों से लिखा नजर आया 'YOGA'
यूएन हेडक्वार्टर की इमारत पर नजर आया ''योग' संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत/स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन द्वारा ट्वीट की गई फोटो.

नई दिल्ली. तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की आहट पूरे विश्व में सुनाई देने लगी है. दुनिय के अलग-अलग देशों में योग दिवस को मनाने की तैयारियां शुरू हो गई है. सोमवार को संयुक्त राष्ट्र संघ के न्यूयॉर्क स्थित हेडक्वार्टर की बिल्डिगं पर रोशनियों से लिखा 'YOGA'नजर आया.

रोशनी में नहाया यूएन हेडक्वार्टर

संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत/स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने ट्वीट किया, 'संयुक्त राष्ट्र में योग जगमगा उठा. यहां संयुक्त राष्ट्र हेडक्वार्टर की इमारत की एक झलक है, जिसे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के लिए अभूतपूर्व तरीके से रोशन किया गया है.'

 

अनपुम खेर ने रोशन की इमारत

फिल्म एक्टर अनुपम खेर ने संयुक्त राष्ट्र संघ मुख्यालय के हेडक्वार्टर को रोशन किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'संयुक्त राष्ट्र की इमारत को रोशन करने का सम्मान मिला. न्यूयॉर्क अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी कर रहा है.' 

 

55 हजार लोगों के साथ योग करेंगे मोदी
बुधवार को पीएम मोदी 55 हजार लोगों के साथ लखनऊ में योग करेंगे. भारत के साथ ही दुनिया भर में योग दिवस को लेकर कार्यक्रमों की शुरूआत हो चुकी है.