सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस सिरफिरे, सनकी और खतरनाक हैं, जानें ऐसा किसने और क्‍यों कहा
Advertisement

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस सिरफिरे, सनकी और खतरनाक हैं, जानें ऐसा किसने और क्‍यों कहा

बीबीसी के मुताबिक, सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का जमाल खशोगी की हत्या में हाथ है.

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का फाइल फोटो...

वॉशिंगटन : अमेरिकी सीनेटरों का कहना है कि अमेरिका की खुफिया एजेंसी सीआईए की जानकारी के बाद यह अधिक स्पष्ट हो गया है कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या में भूमिका थी. बीबीसी के मुताबिक, सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का जमाल खशोगी की हत्या में हाथ है.

साउथ कैरोलिना से सीनेटर लिंडसे ने कहा कि क्राउन प्रिंस को सिरफिरा, सनकी और खतरनाक बताया. सऊदी अरब ने खशोगी की हत्या में 11 लोगों पर आरोप लगाया है, लेकिन इसमें क्राउन प्रिंस की भूमिका से इनकार किया है.

इससे पहले सीआईए की निदेशक जीना हास्पेल ने मंगलवार को खशोगी हत्या मामले में सीनेटर्स को पूर्ण जानकारी दी थी. सीनेटर ने कहा कि जब तक क्राउन प्रिंस सत्ता में रहेंगे, वह यमन युद्ध में सऊदी अरब की भागीदारी और सऊदी सरकार को हथियारों की बिक्री का समर्थन नहीं कर सकते.

ये भी पढ़ें- पत्रकार खशोगी की हत्या को लेकर सऊदी शहजादे का समर्थन करने पर ट्रंप की आलोचना

fallback
पत्रकार जमाल खशोगी (फाइल फोटो)

न्यूजर्सी से डेमोकरेट सीनेटर बॉब मेनेन्डेज ने भी इसी सुर में बात कही. उन्होंने कहा कि अमेरिका को सऊदी अरब को स्पष्ट संदेश देना चाहिए कि इस तरह की गतिविधियां वैश्विक मंच पर स्वीकार्य नहीं है.

एक और सीनेटर बॉब कॉर्कर ने संवाददाताओं से कहा, "इस बात को लेकर मेरे मन में कोई सवाल नहीं है कि हत्या का आदेश एमबीएस (मोहम्मद बिन सलमान) ने दिया था." टेनेसी से रिपब्लिकन सीनेटर ने कहा, "यदि वह जूरी के समक्ष पेश होंगे तो 30 मिनट में दोषी सिद्ध हो जाएंगे."

Trending news