अमेरिका की रक्षा करने वालों के प्रति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘असीम’ आभार व्यक्त किया
Advertisement

अमेरिका की रक्षा करने वालों के प्रति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘असीम’ आभार व्यक्त किया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमेरिकी लोगों के प्रति अपना ‘असीम’ आभार व्यक्त किया है. कमांडर इन चीफ के तौर पर अपने पहले ‘मेमोरियल डे’ के संबोधन को उन्होंने अपने प्रियजनों को खोने वाले दो परिवार वालों को समर्पित किया.

डोनाल्ड ट्रंप ने देश की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया है. (फाइल फोटो)

आर्लिंग्टन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमेरिकी लोगों के प्रति अपना ‘असीम’ आभार व्यक्त किया है. कमांडर इन चीफ के तौर पर अपने पहले ‘मेमोरियल डे’ के संबोधन को उन्होंने अपने प्रियजनों को खोने वाले दो परिवार वालों को समर्पित किया.

कैप्टन एंड्रियू डी ब्येर्स और डी होर्टन को किया याद 

आर्लिंग्टन नेशनल सीमेट्री में सोमवार को ट्रंप ने यहां कोलोराडो स्प्रिंग्स के ग्रीन बेरेट कैप्टन एंड्रियू डी ब्येर्स और ओकलाहोमा नेशनल गार्ड के क्रिस्टोफर डी होर्टन को याद किया. ट्रंप ने यहां गृह सुरक्षा सचिव जॉन केली का भी विशेष उल्लेख किया जिनका बेटा सेकंड लेफ्टिनेंट रॉबर्ट एम केली नवंबर 2010 में दक्षिणी अफगानिस्तान में मारा गया था.

वे सभी फरिश्ते थे...

ट्रंप ने सभी ‘गोल्ड स्टार’ (जिन्होंने अपने परिवारों के सदस्य खोए हैं) से कहा, ‘इन सभी के पास अपने नाम, अपनी कहानियां, अपने सुंदर सपने थे. वे सभी फरिश्ते थे जो हमारे पास भगवान द्वारा भेजे गए थे और उन सबका नाम साझा है तथा वे नायक, असली नायक हैं.’ ट्रंप ने कहा, ‘भगवान द्वारा उन्हें वापस बुलाए जाने से पहले वे यहां थोड़े समय के लिए ही थे लेकिन उनकी विरासत हमेशा जिंदा रहेगी.’

Trending news