इस देश की यात्रा पर डोनाल्ड ट्रंप की खातिरदारी में पेश की गई थी 5 सेक्स वर्कर

ट्रंप का 2013 का यह दौरा 2016 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान डेमोक्रेट द्वारा एक शोध दस्तावेज में शामिल सबसे अश्लील दावों में से एक का था.

इस देश की यात्रा पर डोनाल्ड ट्रंप की खातिरदारी में पेश की गई थी 5 सेक्स वर्कर
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लंबे समय के विश्वासपात्र व उनके पूर्व अंगरक्षक ने कहा है कि उन्होंने 2013 में मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता के लिए मॉस्को की यात्रा के दौरान पांच महिलाओं को डोनाल्ड ट्रंप के होटल के कमरे में भेजने के रूसी प्रस्ताव को खारिज कर दिया था. ट्रंप उस वक्त किसी सार्वजनिक पद पर नहीं थे और निजी हैसियत में प्रतियोगिता के आयोजन में हिस्सेदारी के लिए रूस गए हुए थे. 'सीएनएन' ने घटनाक्रम से परिचित विभिन्न सूत्रों के हवाले से बताया कि इस हफ्ते के शुरू में हाउस इंटेलीजेंस कमेटी के समक्ष बयान देते हुए कीथ शिलर ने कहा कि उन्होंने इस प्रस्ताव को बतौर मजाक लिया था.

शिलर ने कहा कि उस रात ट्रंप के कमरे में पहुंचने के दौरान उन्होंने जब अरबपति व्यापारी को इस पेशकश के बारे में बताया तो उन्होंने (ट्रंप ने) इसे कोई महत्व नहीं देते हुए हंसी में उड़ा दिया था. 'वॉशिंगटन पोस्ट' की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप का 2013 का यह दौरा 2016 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान डेमोक्रेट द्वारा एक शोध दस्तावेज में शामिल सबसे अश्लील दावों में से एक का था. दस्तावेज में आरोप लगाया गया था कि ट्रंप उस दौरान मास्को में सेक्स वर्करों के साथ रहे थे जिसे ट्रंप ने सिरे से नकार दिया था.

यात्राओं के दौरान अक्सर ट्रंप के साथ रहने वाले शिलर ने कांग्रेस जांचकर्ताओं से कहा कि उन्होंने मास्को में ट्रंप के किसी तरह के अवैध या खराब व्यवहार को नहीं पाया था. इस मामले से परिचित व्हाइट हाउस के एक वकील ने कहा कि व्हाइट हाउस व 'निष्पक्ष सोच वाले लोग यह जानकर प्रसन्न हैं कि शिलर डेमोक्रेटों के एक और काल्पनिक झूठे दावे को खारिज करने में सक्षम रहे हैं. हिलेरी क्लिंटन अभियान का यह काल्पनिक डोजियर उस समय बना था जब इसके विदेशी लेखक ने भुगतान प्राप्त रूसी एजेंटों के साथ मिलकर काम किया था.' 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close