विकिलीक्स के साथ हुए संवाद का डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने किया खुलासा
Advertisement

विकिलीक्स के साथ हुए संवाद का डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने किया खुलासा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ट्रंप जूनियर ने विकिलीक्स के साथ हुए संवाद की एक श्रृंखला जारी की है.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ट्रंप जूनियर ने विकिलीक्स के साथ हुए संवाद की एक श्रृंखला जारी की है.(फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ट्रंप जूनियर ने विकिलीक्स के साथ हुए संवाद की एक श्रृंखला जारी की है. उन्होंने यह संवाद उस रिपोर्ट के सामने आने के बाद किया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि वह इस समूह से गुप-चुप तरीके से जुड़े हुए थे जिसने पिछले साल राष्ट्रपति चुनावों के दौरान हिलेरी क्लिंटन के कई ईमेल प्रकाशित कर दिये थे. ट्रंप के बेटे ने बताया कि यह विकिलीक्स के साथ सितंबर 2016 से लेकर जुलाई 2017 तक हुए ट्विटर के सीधे संदेशों की “संपूर्ण”कड़ी है जिसमें गोपनीयता विरोधी समूह ने ट्रंप अभियान के लिए सूचना का प्रबंध करने और क्लिंटन पर किए गए खुलासों के प्रभाव को बढ़ाने की पेशकश की थी.

  1. ट्रंप जूनियर ने विकिलीक्स के साथ हुए संवाद की एक श्रृंखला जारी की है
  2. राष्ट्रपति चुनावों के दौरान हिलेरी क्लिंटन के कई ईमेल प्रकाशित कर दिये थे.
  3. विकिलीक्स ने ट्रंप जूनियर को एक नई ट्रंप-विरोधी वेबसाइट की जानकारी दी थी 
  4.  

अमेरिका: रूसी सूत्र से बातचीत का मेल जारी करने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने की अपने बेटे की तारीफ

ट्रंप जूनियर ने इन संदेशों को ट्विटर पर भी पोस्ट किया है.  इसमें विकिलीक्स द्वारा उन्हें भेजे गये दर्जनों संदेश शामिल हैं और वह इसे मेरे तीन जवाब कह रहे हैं. संदेशों से पता चलता है कि विकिलीक्स ने ट्रंप जूनियर को एक नई ट्रंप-विरोधी वेबसाइट की जानकारी दी थी और उनके पिता डोनाल्ड ट्रंप से क्लिटंन फाइलों पर ट्वीट करने की अपील की थी. ट्रंप जूनियर ने कुछ ही संदेशों पर प्रतिक्रया दी थी.

ज्यादातर को उन्होंने नजरअंदाज किया था विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन अंसाज ने खुद अपने ट्वीट में कहा कि समूह द्वारा भेजे गए सारे संदेश उसके प्रचार संबंधी प्रयासों का हिस्सा थे. असांज ने कहा, “विकिलीक्स हाई-प्रोफाइल लोगों को भी इस बात के लिए तैयार करने में कामयाब है कि उसके प्रकाशनों का प्रचार करना उनके ही हित में है. 

 

Trending news