शपथ ग्रहण करते ही ट्रंप के ट्विटर पर 50 लाख फोलोअर बढ़े
Advertisement

शपथ ग्रहण करते ही ट्रंप के ट्विटर पर 50 लाख फोलोअर बढ़े

मेरिका के 45 वें राष्ट्रपति के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण करते ही ट्विटर पर उनके नए 50 लाख फोलोअर बढ़ गए हैं। शपथ ग्रहण करने के महज 12 घंटे के भीतर डोनाल्ड ट्रम्प के फॉलोअर्स की संख्या 1.4 करोड़ हो गयी है। 

शपथ ग्रहण करते ही ट्रंप के ट्विटर पर 50 लाख फोलोअर बढ़े

वॉशिंगटन: अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण करते ही ट्विटर पर उनके नए 50 लाख फोलोअर बढ़ गए हैं। शपथ ग्रहण करने के महज 12 घंटे के भीतर डोनाल्ड ट्रम्प के फॉलोअर्स की संख्या 1.4 करोड़ हो गयी है। ट्रंप शुक्रवार तक दोपहर तक अमेरिका के राष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल पर किसी को फोलो नहीं कर रहे थे। उन्होंने राष्ट्रपति पद ग्रहण करते समय दिए गए भाषण को फेसबुक लिंक्ड ट्विटर पर डाला है।

राष्ट्रपति का पीओटीयूएस अकाउंट तेजी से उनके व्यक्तिगत ट्विटर हैंडल के करीब पहुंच रहा है। मार्च 2009 में माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर आने से लेकर अभी तक उनके 2.09 करोड़ फॉलोअर्स हैं। शपथ ग्रहण समारोह के बाद आयोजित तीन ‘बॉल’ (दावत) में से एक में ट्रम्प ने अपने फॉलोअर्स और समर्थकों से ट्वीट जारी रखने की अनुमति मांगी।

सभी समर्थकों का जवाब था ‘हां।’ ट्रम्प ने कहा कि यह उन्हें ‘बेईमान मीडिया’ से बचने में मदद करेगा और वह अपने समर्थकों के संपर्क में भी रह सकेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं ट्विटर पर रहूं या नहीं?‘ ‘मुझे लगता है।’ ‘यह बेईमान मीडिया को दरकिनार करने का तरीका है।’ सुबह तक अमेरिकी राष्ट्रपति का ट्विटर अकाउंट बराक ओबामा के पास था जिन्होंने दोपहर में उसे नए राष्ट्रपति ट्रम्प को सौंप दिया।

बतौर राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा किए गए सभी ट्वीट को अब पीओटीयूएस44 हैंडल के तहत सुरक्षित रखा जाएगा। ओबामा का ट्विटर अकाउंट बंद होते समय उसके फॉलोअर्स की संख्या 1.39 करोड़ रही। यह उनके व्यक्तिगत अकाउंट के फॉलोअर्स 8.09 करोड़ से काफी कम है।

Trending news