अमेरिकी ड्रोन हमलों के बाद अलग-थलग पड़ा अल-कायदा
Advertisement

अमेरिकी ड्रोन हमलों के बाद अलग-थलग पड़ा अल-कायदा

पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान के कबायली क्षेत्र में अल-कायदा के शीर्ष नेताओं पर अमेरिकी ड्रोनों से किये जा रहे हमलों से आतंकवादी संगठन अलग थलग पड़ गया है और आतंकी नेताओं को पूर्वी अफगानिस्तान तथा सूडान के सुदूर पर्वतीय इलाकों में शरण लेनी पड़ी है। उन्हें संगठन का नेतृत्व करने में सक्षम लोग खोजने में भी परेशानी हो रही है। एक अखबार ने यह दावा किया है।

न्यूयॉर्क : पिछले कुछ सालों से पाकिस्तान के कबायली क्षेत्र में अल-कायदा के शीर्ष नेताओं पर अमेरिकी ड्रोनों से किये जा रहे हमलों से आतंकवादी संगठन अलग थलग पड़ गया है और आतंकी नेताओं को पूर्वी अफगानिस्तान तथा सूडान के सुदूर पर्वतीय इलाकों में शरण लेनी पड़ी है। उन्हें संगठन का नेतृत्व करने में सक्षम लोग खोजने में भी परेशानी हो रही है। एक अखबार ने यह दावा किया है।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अमेरिका के एक आतंकवाद निरोधक अधिकारी के हवाले से कहा, ‘कोर अल-कायदा इसके पिछले शरीर का छोटा सा हिस्सा है।’ पाकिस्तान के आकलन के मुताबिक पिछले छह महीने में सीआईए के ड्रोन हमलों में अल-कायदा सभी स्तर के 40 सदस्यों को खो चुका है।

खबर के अनुसार पाकिस्तानी अधिकारियों का कहना है कि अल-कायदा के कमांडर पूर्वी अफगानिस्तान और सूडान के पर्वतीय क्षेत्रों जैसे अपेक्षाकृत सुरक्षित स्थानों की ओर वापस जा रहे हैं जहां से कभी वे भागे थे।

Trending news