सोमालिया एयरपोर्ट के करीब दो आत्मघाती धमाकों में 13 की मौत
Advertisement

सोमालिया एयरपोर्ट के करीब दो आत्मघाती धमाकों में 13 की मौत

मोगादिशु हवाई अड्डे से लगे संयुक्त राष्ट्र और अफ्रीकी संघ के भवनों के पास हुए दोहरे बम विस्फोटों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी। इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी शबाब समूह ने ली है।

मोगादिशु : मोगादिशु हवाई अड्डे से लगे संयुक्त राष्ट्र और अफ्रीकी संघ के भवनों के पास हुए दोहरे बम विस्फोटों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी। इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी शबाब समूह ने ली है।

अल-कायदा से जुड़े शबाब संगठन पर सोमालिया और पड़ोसी केन्या में खून खराबा की श्र्रंखला का आरोप है। वह सोमालिया की अंतरराष्ट्रीय समर्थित सरकार को हटाना चाहता है। एक पुलिस अधिकारी बिशार आब्दी गेदी ने बताया, ‘दो विस्फोटों में कम से कम 13 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। इसमें एक वाहन में सुरक्षा जांच चौकी के निकट विस्फोट हुआ और एक अन्य विस्फोट संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के नजदीक हुआ।

गेदी ने बताया, ‘सुरक्षा बल हमलावरों को बीच में ही रोकने में हमला विफल करने में कामयाब रहे।’ शबाब कर तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि आत्मघाती हमला उसके आतंकवादियों ने किया है। शहर के हवाई अड्डे की भारी किलेबंदी की हुई है और राजधानी में ‘सोमालिया में अफ्रीकी संघ मिशन’ (एएमआईएसओएम0 का प्रमुख ठिकाना इसके पास है। एएमआईएसओएम के 22 हजार जवान शबाब उग्रवादियों के खिलाफ लड़ाई में सरकार का समर्थन कर रहे हैं।

Trending news