Video: नीदरलैंड के प्रधानमंत्री ने किया कुछ ऐसा, जानकर कहेंगे- 'PM हो तो ऐसा'
Advertisement

Video: नीदरलैंड के प्रधानमंत्री ने किया कुछ ऐसा, जानकर कहेंगे- 'PM हो तो ऐसा'

इस वीडियो में दिख रहा है कि प्रधानमंत्री मार्क रूट बेहद शालीन और सरल स्वभाव के हैं.

नीदरलैंड (हॉलैंड) के प्रधानमंत्री मार्क रूट छोटी दूरी तक जाने के लिए साइकिल का प्रयोग करते हैं. उन्होंने पीएम मोदी को भी साइकिल गिफ्ट किया था.

नई दिल्ली: हमारे देश में अक्सर वीआईपी कल्चर खत्म करने की बात होती है, लेकिन इसपर कोई भी अमल करने को तैयार नहीं होता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार लोगों से अपील कर चुके हैं कि लोग वीआईपी कल्चर को ख्त्म करें. चलिए अपने देश में वीआईपी कल्चर या जब खत्म होगा तब की बात है, लेकिन इसी बीच यूरोपीय देश नीदरलैंड (हॉलैंड) के प्रधानमंत्री मार्क रूट का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप कहेंगे- 'पीएम हो तो ऐसा.'

इस वीडियो में दिख रहा है कि प्रधानमंत्री मार्क रूट बेहद शालीन और सरल स्वभाव के हैं. दरअसल, पीएम मार्क रूट कैबिनेट की बैठक लेने के लिए बिल्डिंगग में जा रहे होते हैं. उस दौरान उनके हाथ में कॉफी का कप होता है. हड़बड़ी में उनके हाथ से कॉफी का कप गिर जाता है. कॉफी फर्स पर फैल जाता है. तभी सामने से सफाइकर्मी पहुंचता है.

पीएम मार्क रूट सफाइकर्मी के हाथ से वाइपर और पोछा ले लेते हैं और खुद ही सफाई करने लगते हैं. उनकी यह सहजता देखकर बाकी के सफाइकर्मी वहां पहुंच जाते हैं और तालियां बजाकर पीएम के इस पहल की सराहना करते हैं. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर होते ही वायरल हो रहा है. लोग पीएम मार्क रूट की काफी प्रशंसा कर रहे हैं. 

मालूम हो कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बेहद सौम्य और विनम्र माने जाते हैं. कई मौकों पर वे खुद झाड़ू लगाते हुए देखे गए हैं. अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पीएम मोदी खुद से शौचालय निर्माण की नींव रखते हुए देखे जा चुके हैं.

Trending news