तिब्बत में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हुई
Advertisement

तिब्बत में भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हुई

दक्षिण-पश्चिम चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में शनिवार को आए भूकंप और इसके बाद आने वाले झटकों में मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 25 हो गई है जबकि बचावकर्मियों द्वारा दूर दराज के क्षेत्र में मौजूद प्रभावित लोगों तक पहुंचने का सिलसिला जारी है।

बीजिंग : दक्षिण-पश्चिम चीन के तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र में शनिवार को आए भूकंप और इसके बाद आने वाले झटकों में मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 25 हो गई है जबकि बचावकर्मियों द्वारा दूर दराज के क्षेत्र में मौजूद प्रभावित लोगों तक पहुंचने का सिलसिला जारी है।

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, इसके अलावा कुल 117 लोग घायल भी हुए हैं। शनिवार को नेपाल में आए 7.9 तीव्रता के भूकंप से तिब्बत के कुछ हिस्से भी प्रभावित हुए। नेपाल से सटी दो सीमावर्ती चौकियां गंभीर रूप से प्रभावित हुई। भूकंप से तिब्बत का दक्षिण-पश्चिमी भाग (विशेष रूप से शिगेज सिटी) भी प्रभावित हुआ।

इस सिटी में 18 काउंटी एवं प्रांत हैं तथा यहां की जनसंख्या सात लाख से अधिक है। गिरोंग, न्यालम एवं तिंगरी काउंटी सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। इन तीन काउंटी में लगभग 80 प्रतिशत घर ढह गए हैं। वहीं, नेपाल में भूकंप के कारण मरने की संख्या बढ़कर अब तक लगभग 4,000 हो गई है। मरने वालों में पांच भारतीय भी शामिल हैं, जबकि लगभग 7,000 अन्य लोग घायल हुए हैं। हिमालयी देश में पिछले 80 सालों में यह अब तक का सबसे भीषण भूकंप है।

Trending news