इस Video को देखने के बाद आप भी कहेंगे 'जाको राखे साइयां मार सके ना कोय'
Advertisement

इस Video को देखने के बाद आप भी कहेंगे 'जाको राखे साइयां मार सके ना कोय'

इजिप्ट होम मिनिस्ट्री ने घटना से जुड़े वीडियो को सोशल मीडिया पर जारी किया है.

17 फरवरी को बैंक की सुरक्षा के दौरान पुलिस ने बच्चे को तीसरी मंजिल से गिरने से बचाया ( फोटो क्रॉप्ड)

नई दिल्ली: 'जाको राखे साइयां मार सके ना कोय'. यह कहावत आपने जरूर सुनी होगी लेकिन हम आपको जो कुछ दिखाने वाले हैं उसे देखने के बाद आप इस कहावत पर यकीन करने लग जाएंगे. इजिप्ट के होम मिनिस्ट्री ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया है. इस वीडियो में पुलिस के कुछ जवान एक बिल्डिंग के बाहर खड़े दिखाई दे रहे हैं. सड़क से गुजरते हुए एक शख्स ने उनका ध्यान छत की तरफ आकर्षित किया. पुलिसकर्मी छत की तरफ देखते हैं और इधर-उधर भागने लगते हैं. जब तक किसी को कुछ समझ में आता तब तक एक बच्चा ऊपर से नीचे गिरता है. पुलिसकर्मी पहले से एक्टिव थे. एक पुलिसकर्मी ने साहस दिखाते हुए किसी तरह उस बच्चे को सीधे जमीन पर गिरने से बचाने में कामयाब होता है. बच्चे को तो कुछ नहीं होता है लेकिन एक पुलिसकर्मी को हल्की चोट आती है.

  1. इजिप्ट पुलिस का सुपरमैन अवतार
  2. पांच साल के बच्चे की बचाई जिंदगी
  3. बचाने वाले पुलिसकर्मी को मामूली चोट

तीसरे फ्लोर से लटक रहा था मासूम 
यह पूरी घटना बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाती है जिसे इजिप्ट के होम मिनिस्ट्री ने जारी किया है. इजिप्ट के मीडिया हाउस अल अरबिया के मुताबिक पांच साल का बच्चा बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर से लटक रहा होता है. BBC News के मुताबिक उस बिल्डिंग के ठीक नीचे तीन पुलिसकर्मी बैंक की सुरक्षा में तैनात होते हैं. जैसे ही उन्हें पता चलता है कि बच्चा गिरने वाला है वे एक्टिव हो जाते हैं और बच्चे को बचाने की जुगात में लग जाते हैं. एक पुलिसकर्मी दौड़कर मदद की पुकार लगाता है. तब तक दूसरा पुलिसकर्मी चटाई को फैलाने लगता है जिससे बच्चे को बचाने में मदद मिले. इसी दौरान बच्चे का हाथ छूट जाता है और तीसरा पुलिसकर्मी सुपरहीरो की तरह उसे कैच कर लेता है. हालांकि इस कोशिश में दोनों जमीन पर गिर जाते हैं लेकिन बच्चा सुरक्षित बच जाता है.

बच्चे को किसी तरह का नुकसान नहीं
इजिप्ट सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि बच्चे को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है. जबकि बच्चे को कैच करने वाले पुलिसकर्मी को मामूली चोट आई है. घायल पुलिसकर्मी को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया. बच्चा कैसे बालकनी तक पहुंच जाता है और लटकने लगता है इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है. जब यह हादसा हुआ उस वक्त बच्चे के माता-पिता कहां थे उसको लेकर भी किसी तरह की जानकारी नहीं है. इजिप्ट की मीडिया हाउस अल अरबिया ने पुलिसकर्मियों की पहचान कामिल फतही जैद, हसन शैयद अली और सबरी अली के रूप में की है. यह घटना 17 फरवरी की बताई जा रही है.

 

Trending news