मिस्र की सेना ने उत्तर शिनाई में 40 आतंकवादियों को मार गिराया
Advertisement

मिस्र की सेना ने उत्तर शिनाई में 40 आतंकवादियों को मार गिराया

मिस्र के अशांत उत्तर शिनाई क्षेत्र में सेना के जमीनी और हवाई हमलों में कम से कम 40 आतंकवादी मारे गए हैं। इससे एक दिन पहले इस्लामी आतंकवादियों ने अलग अलग हमलों में 15 सैनिकों और दो नागरिकों को मार दिया था जिसके बाद यह अभियान शुरू किया गया।

काहिरा : मिस्र के अशांत उत्तर शिनाई क्षेत्र में सेना के जमीनी और हवाई हमलों में कम से कम 40 आतंकवादी मारे गए हैं। इससे एक दिन पहले इस्लामी आतंकवादियों ने अलग अलग हमलों में 15 सैनिकों और दो नागरिकों को मार दिया था जिसके बाद यह अभियान शुरू किया गया।

एक अधिकारी ने कहा कि सेना ने शेख जुवैद के दक्षिणी हिस्से में आतंकियों के ठिकानों पर जमीनी और हवाई हमले किए। उन्होंने बताया कि कल किए गए हमलों में आतंकियों के 20 ठिकाने और सात वाहन नष्ट हो गए।

अधिकारी ने अल अहराम अरेबिक अखबार से कहा, ऐसे कई देश हैं जो आतंकियों की मदद करते हैं और उन्हें धन एवं हथियार उपलब्ध कराते हैं। उन्होंने कहा कि जमीनी हमलों के दौरान पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारी ने कहा, उत्तर सिनाई के विभिन्न हिस्सों में हवाई हमले जारी रहेंगे। गुरुवार को उत्तरी सिनाई में सेना की पांच चौकियों पर हुए आतंकी हमलों में 15 सैनिक और दो नागरिक मारे गए थे। शिनाई स्थित आतंकी समूह अंसार बेयत अल मकदिस ने हमलों की जिम्मेदारी ली है। संगठन हाल में आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट से जुड़ा है।

Trending news