ब्राजील में पुलिस-डकैतों के बीच मुठभेड़ में 11 की हुई मौत
Advertisement

ब्राजील में पुलिस-डकैतों के बीच मुठभेड़ में 11 की हुई मौत

यह मुठभेड़ गुरुवार रात को पुलिस द्वारा कथित बैंक डकैतों के छिपे होने के ठिकाने का पता लगा लेने के बाद हुई.

ब्राजील पुलिस (साभार-debate.org)

रियो डि जेनेरो: ब्राजील के पूर्वोत्तर क्षेत्र में एक बैंक डकैती के बाद पुलिस के साथ हुई एक मुठभेड़ में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह मुठभेड़ गुरुवार रात को पुलिस द्वारा पेरनाम्बुको राज्य के एगास बेलास स्थित एक बैंक में डकैती करने के बाद कथित बैंक डकैतों के छिपे होने के ठिकाने का पता लगा लेने के बाद हुई.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, डकैतों का समूह दो वाहनों से बैंक पहुंचा और गोलीबारी की. इसके बाद वे शहर से फरार हो गए. पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया था.

सिविल पुलिस आयुक्त फाबियो कोस्टा ने कहा, "वे एक घर में छिपे हुए थे. हमने उनसे कहा कि वे घिर चुके हैं और उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद हमने भी जवाबी कार्रवाई की."

उन्होंने कहा, "पुलिस और डकैतों के बीच गहन मुठेभड़ हुई और अपराधियों को मार गिराया गया." इसके अतिरिक्त पुलिस ने उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक, राइफल, शॉटगन, पिस्तौल और धन बरामद किया हैं. कोस्टा ने कहा, "उन्होंने पूर्वोत्तर के कई क्षेत्रों में बैंक डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया था."

(इनपुट आईएएनएस से)

Trending news