Facebook से मिले बाप-बेटी, 40 साल पहले हुई थी मां-बाप की मुलाकात, Watch Video

Last Updated: Monday, June 19, 2017 - 13:28
Facebook से मिले बाप-बेटी, 40 साल पहले हुई थी मां-बाप की मुलाकात, Watch Video
पिता से मिलने से पहले जिल नाना-नानी को ही मां-बाप समझती थी.

वाशिंगटन: शायद ही आपको यकीन हो कि एक बेटी की अपने पिता से पूरे 40 साल बाद मुलाकात हुई. जी हां यह कोई काल्‍पनिक घटना नहीं, बल्कि हकीकत है. एक पिता के लिए फादर्स डे का इससे बड़ा तोहफा और क्‍या हो सकता है. अमेरिका के अल अनुजियाता ने 40 साल बाद बेटी से मिलकर फादर्स डे को यादगार बनाया.

सोशल मीडिया पर बाप-बेटी की मुताकात का वीडियो वायरल हो रहा है. इस यू-टयूब वीडियो में दिखाया गया है कि अल अनुजियाता अपनी बेटी से मिलने के लिए काफी उत्‍साहित हैं. वे दोनों जिस रेस्‍टोरेंट में मिलने वाले हैं, वहां पर अनुजियाता बेटी के लिए ढेर सारे गिफ्ट लेकर पहुंचे हैं. वह बेटी के लिए पहले और 16वें बर्थडे का कार्ड भी लेकर पहुंचे हैं.

बेटी जिल जस्‍टएमंड ने अपने 63 वर्षीय पिता अनुजियाता को फेसबुक के जरिये खोजा और 11 जून को उनकी पहली मुलाकात कर ली. अनुजियाता को यह जानकारी नहीं थी कि उनकी कोई बेटी है. कोलेरैडो के लिटिलटन में रहने वाली जिल ने कहा कि उसने तीन अप्रैल को फेसबुक पर अपने 40वें जन्‍मदिन पर पिता को खोज निकाला.

एक इंटरव्‍यू में अनुजियाता ने कहा कि वह अब बेटी को कभी दूर नहीं जाने देंगे. पिता से मिलने से पहले जिल नाना-नानी को ही मां-बाप समझती है, लेकिन बाद में पता चला कि उनके मां-बाप कोई और हैं. इससे पहले वह नाना- नानी को अपने मां-बाप समझती थी.

क्‍या है कहानी
जिल की मां लिंडा 18 साल की थीं, जब वह गर्भवती हुईं. ऐसे में उन्‍होंने अपने मां-बाप से कहा कि वे उनकी बेटी को पालें और उसे ये न बताएं कि उसके मां-बाप कोई और हैं. जिल जब दस साल की थी, तब उसे पहली बार पता चला कि जिसे वह अपनी बड़ी बहन समझ रही है, असलियत में वह उसकी मां है. इसके बाद लिंडा ने जिल को बताया कि वह उसके पिता से न्‍यूजर्सी के नियरे स्थित एक बार में मिली थी और उस रात वे दोनों पहली और आखिरी बार साथ थे.

मेहनत रंग लाई
जिल को 30 साल की मेहनत के बाद पता चला. जिल ने बार के सदस्‍यों का रिकॉर्ड हासिल कर फेसबुक पर पोस्‍ट किया. अप्रैल 2016 में उसने बार के पूर्व मालिक का पता मालूम किया. जिसने उन्‍हें बताया कि एआई यानी एआई अनुजियाता का पता दिया. फेसबुक पर ही जिल को जैविक पिता अनुजियाता का पता चल गया. 24 अप्रैल को जिल और अनुजियाता की पितृत्व जांच कराई गई. जिसके बाद मुहर लग गई की वह उसी की बेटी है.

 

ज़ी न्यूज़ डेस्क

First Published: Monday, June 19, 2017 - 13:21
comments powered by Disqus