वियतनाम में बाढ़, भूस्खलन के कारण 43 की मौत; 34 लोग लापता

वियतनाम आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि छह मध्य एवं उत्तरी प्रांतों में इसके अलावा 21 लोग जख्मी हुए हैं और 1,000 से अधिक घर या तो नष्ट हो गए या उनको नुकसान पहुंचा है. करीब 16,740 घर जलमग्न हैं और मध्य एवं उत्तर के छह प्रांतों में अवसंरचना और फसलों को क्षति हुई है.

वियतनाम में बाढ़, भूस्खलन के कारण 43 की मौत; 34 लोग लापता
आपदा विभाग के अधिकारी तरन अन्ह तुआन ने बताया कि सबसे अधिक प्रभावित होआ बिन्ह में 17 लोगों की जान गई है और 15 अन्य लापता हैं. (फोटो साभार - IANS 12/10/2017 )
Play

हनोई: उत्तर और मध्य वियतनाम में बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम-से-कम 43 लोगों की मौत हो गई और 34 अन्य लोग लापता हैं. इस विभीषिका के कारण लोगों के घरों और फसलों को नुकसान हुआ है. वियतनाम आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि छह मध्य एवं उत्तरी प्रांतों में इसके अलावा 21 लोग जख्मी हुए हैं और 1,000 से अधिक घर या तो नष्ट हो गए या उनको नुकसान पहुंचा है. करीब 16,740 घर जलमग्न हैं और मध्य एवं उत्तर के छह प्रांतों में अवसंरचना और फसलों को क्षति हुई है.

यह भी पढ़ें : देश के कई राज्यों में आई बाढ़ से अब तक 937 की मौत

आपदा विभाग के अधिकारी तरन अन्ह तुआन ने बताया कि सबसे अधिक प्रभावित होआ बिन्ह में 17 लोगों की जान गई है और 15 अन्य लापता हैं. तुआन ने बताया, ‘‘तलाशी के लिए 250 से अधिक सैनिकों, पुलिस एवं मिलिशिया कर्मियों और ग्रामीणों को भेजा गया है.’’ उन्होंने बताया, ‘‘उनको बड़े पैमाने पर मिट्टी, कीचड़ और मलबे के कारण मुश्किल पेश आ रही है.’’ 

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close