विदेश सचिव एस जयशंकर मार्च में कर सकते हैं पाक की यात्रा: अजीज
Advertisement

विदेश सचिव एस जयशंकर मार्च में कर सकते हैं पाक की यात्रा: अजीज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर वार्ता के लिए मार्च में पाकिस्तान की यात्रा कर सकते हैं और कश्मीर सहित सभी मुद्दे वार्ता का हिस्सा होंगे।

विदेश सचिव एस जयशंकर मार्च में कर सकते हैं पाक की यात्रा: अजीज

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर वार्ता के लिए मार्च में पाकिस्तान की यात्रा कर सकते हैं और कश्मीर सहित सभी मुद्दे वार्ता का हिस्सा होंगे।

जियो न्यूज के एक कार्यक्रम में अजीज ने कहा कि यह संभव है कि भारत के विदेश सचिव अगले महीने इस्लामाबाद की यात्रा करें।

भारत-पाक संबंधों में छह महीने की खटास के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले हफ्ते अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ से बात की थी जिसके बाद यह घोषणा की गई थी कि विदेश सचिव जयशंकर इस्लामाबाद की यात्रा करेंगे जब वह द्विपक्षीय एजेंडा को आगे बढ़ाएंगे।

मोदी ने क्रिकेट कूटनीति का इस्तेमाल करते हुए विश्वकप में भाग ले रहे दक्षेस के सदस्य देशों के नेताओं से बात की थी। उन्होंने उनकी टीमों के लिए शुभकामनाएं दी थीं।

अजीज ने कहा कि भारत के साथ वार्ता सभी मुद्दों पर होगी और वार्ता के एजेंडे में कश्मीर शामिल है। गौरतलब है कि भारत ने पिछले साल अगस्त में विदेश सचिव स्तर की वार्ता रद्द कर दी थी जिसके चलते जयशंकर की यह पाकिस्तान यात्रा खास मायने रखती है।

नई दिल्ली में नियुक्त पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित द्वारा कश्मीरी अलगाववादियों से भारत पाक वार्ता से पहले परामर्श किए जाने को लेकर विदेश सचिव स्तर की वार्ता रद्द की गई थी।

Trending news