अमेरिका: पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लोगों से की अपील, कहा- मध्यावधि चुनाव में वोट करें
Advertisement

अमेरिका: पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लोगों से की अपील, कहा- मध्यावधि चुनाव में वोट करें

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने गुरूवार को लोगों से देश में नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनावों में मतदान करने की अपील की है. 

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘हमारी राजनीति को स्वच्छ बनाने के लिए छह नवंबर को हमारे पास एक बड़ा मौका है.(फाइल फोटो)

क्लीवलैंड: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने गुरूवार को लोगों से देश में नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनावों में मतदान करने की अपील की है. क्लीवलैंड में हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनावों से अलग रहने का नतीजा अतीत की तुलना में "कहीं अधिक खतरनाक" होगा. अमेरिका के रिपब्लिकन राष्ट्रपति का नाम लिये बिना ओबामा ने कहा, ‘‘जो हम देख रहे हैं वह सामान्य नहीं है.’’ ओबामा ने कहा के अमेरिका का रिपब्लिकन के नियंत्रण में होना मेडिकेड, सस्ती स्वास्थ्य सेवायें और लोकतंत्र के लिए खतरनाक है.

fallback

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘हमारी राजनीति को स्वच्छ बनाने के लिए छह नवंबर को हमारे पास एक बड़ा मौका है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम सत्ता के संतुलन को वापस अमेरिकियों के पास ले जा सकते हैं .  क्योंकि गलत नीतियों पर आप ही लगाम लगा सकते हैं .  क्योंकि आप ही सत्ता के दुरूपयोग को वास्तविक अर्थों में रोक सकते हैं. ऐसा केवल आपके वोट से हो सकता है.’’ 

Trending news