लंदन: अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की चाकूओं से गोद कर हत्या
Advertisement

लंदन: अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की चाकूओं से गोद कर हत्या

लंदन में पिछले 24 घंटे के भीतर अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की चाकूओं से गोद-गोद कर हत्या कर दी गयी है.

पुलिस ने बताया कि इन मामलों में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

लंदन: लंदन में पिछले 24 घंटे के भीतर अलग-अलग घटनाओं में चार लोगों की चाकूओं से गोद-गोद कर हत्या कर दी गयी है. स्कॉटलैंड यार्ड ने बताया कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर चार लोगों की चाकूओं से गोद-गोद कर हत्या कर दी गई. इनकी आयु 17 वर्ष, 18 वर्ष और अन्य दो की 20 वर्ष है. रविवार को लंदन में एनफील्ड के लार्मंस रोड पर सुबह साढ़े ग्यारह बजे, वेस्ट हेम में मेमोरियल एवेन्यु पर सुबह सात बजकर 35 मिनट पर और टुल्से हिल में नोरवुड रोड पर रात 10 बजकर 40 मिनट पर अलग-अलग घटनाएं हुईं. 

  1. नववर्ष की पूर्व संध्या पर चार लोगों  हत्या कर दी गई
  2. इनकी आयु 17 वर्ष, 18 वर्ष और अन्य दो की 20 वर्ष है
  3. एक अन्य घटना में घायल हुए पांचवे व्यक्ति की हालत बेहद गंभीर है

लंदन के ओल्ड स्ट्रीट में बार्थोलोम कोर्ट पर नववर्ष के दिन हुई एक अन्य घटना में घायल हुए पांचवे व्यक्ति की हालत बेहद गंभीर है. मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने बताया कि इन मामलों में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़ें- लंदन में महज कुछ पौंड को लेकर हुए विवाद भारतीय मूल के व्यक्ति की गला रेतकर हत्या

ब्रिटिश प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश नाकाम
ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे की हत्या करने के लिए इस्लामिक आतंकवादी हमले की योजना को देश की सुरक्षा सेवाओं ने विफल कर दिया है. दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ इन नापाक मंसूबों का खुलासा हुआ. ब्रिटेन की आतंकवाद रोधी सुरक्षा सेवा एमआई और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से चलाए गए अभियान में गत सप्ताह दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

इन दोनों को प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है. इन्होंने डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवेश द्वारों को बम से उड़ाने और फिर छुरों से प्रधानमंत्री पर हमला करने की योजना बनाई थी.
गत सप्ताह लंदन और बर्मिंघम में छापे मारकर इन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया.

इन्हें वेस्टमिंस्टर की एक अदालत में पेश किया जाना है. सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, इस वर्ष मार्च से लेकर अब तक यह आतंकवादी हमले की नौंवी साजिश है, जिसे विफल किया गया है. हमले की ताजा योजना की जानकारी मार्च और जून के बीच ब्रिटेन में हुए आतंकवादी हमलों की रिपोर्ट जारी होने के बाद मिली. एमआई5 के प्रमुख एंड्रयू पार्कर ने मंगलवार को कैबिनेट को बताया था कि सुरक्षा सेवाओं ने पिछले साल ब्रिटेन में नौ आतंकवादी हमलों को नाकाम किया था.

इनपुट भाषा से भी 

Trending news