एक साल तक खुले छोड़ दिए घर के सभी नल, बिल आया 8 लाख 31 हजार रुपये
Advertisement

एक साल तक खुले छोड़ दिए घर के सभी नल, बिल आया 8 लाख 31 हजार रुपये

उत्तरी जर्मन शहर साल्ज़गिटर में रहने वाले व्‍यक्ति ने लगभग 7 मिलियन लीटर (1.85 मिलियन गैलन) पानी को यूं ही बर्बाद कर दिया.

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

उत्‍तरी जर्मनी में एक 31 साल के शख्‍स ने अपने अर्पाटमेंट के नल को एक साल तक खुला रहने दिया और पानी की भारी बर्बादी की. इस शख्‍स को जांच के लिए मनोरोग अस्‍पताल ले जाया गया है.

  1. इस शख्‍स को जांच के लिए मनोरोग अस्‍पताल ले जाया गया है.
  2. जब पुलिस पहुंची तो कथित रूप से इस शख्‍स ने झगड़ना शुरू कर दिया.
  3. पुलिस केे अनुसार, झगड़े में उसके तीन पुलिस अधिकारी जख्‍मी हो गए.

डॉयचे वेले में प्रकाशित खबर के अनुसार, उत्तरी जर्मन शहर साल्ज़गिटर में रहने वाले इस व्‍यक्ति ने लगभग 7 मिलियन लीटर (1.85 मिलियन गैलन) पानी को यूं ही बर्बाद कर दिया. उसने एक साल तक अपने घर के सभी नलों को खुला छोड़े रखा. पुलिस ने यह जानकारी दी.

उन्‍होंने न्‍यूज एजेंसी DPA को बताया कि अपार्टमेंट के प्रबंधन ने जब पाया कि जब पाया कि संबंधित व्‍यक्ति ने नालियों को जाम कर दिया है और पानी बिल्डिंग के जरिये जगह-जगह लीक होने लगा तो प्रबंधन ने पुलिस को बुलाया. इसके साथ ही उस व्यक्ति को €10,800 ($12,808) यानि भारतीय मुद्रा में 8,31,693.88 का बिल भेजा गया है.

जब पुलिस पहुंची तो कथित रूप से इस शख्‍स ने झगड़ना शुरू कर दिया, जिससे तीन पुलिस अधिकारी जख्‍मी हो गए और उसने उन पर काली मिर्च स्‍प्रे भी छिड़क दिया. पुलिस का कहना है कि इस व्‍यक्ति की एक मनोरोग अस्पताल में जांच की जा रही है.

Trending news