इराक में अज्ञात बंदूकधारियों का हमला, 14 लोगों की मौत
Advertisement

इराक में अज्ञात बंदूकधारियों का हमला, 14 लोगों की मौत

मशीन गनों से लैस बंदूकधारियों ने राजधानी बगदाद से करीब 60 किलोमीटर दूर दुजैल कस्बे के दक्षिण में स्थित एक गांव के तीन घरों पर हमला किया था. 

प्रतीकात्मक फोटो

बगदाद : इराक के सलाहुद्दीन प्रांत के एक कस्बे के तीन घरों पर अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया. इस हमले में 16 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जबकि 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं. सलाहुद्दीन की प्रांतीय पुलिस के लेफ्टिनेंट कर्नल मोहम्मद अल-जुबौरी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ से कहा कि यह हमला मंगलवार की शाम को हुआ. मशीन गनों से लैस बंदूकधारियों ने राजधानी बगदाद से करीब 60 किलोमीटर दूर दुजैल कस्बे के दक्षिण में स्थित एक गांव के तीन घरों पर हमला किया था. 

ये तीनों घर रहीम अल-मारजौक नाम के एक न्यायधीश के तीन बेटों के थे. उन्होंने कहा कि सभी पीड़ित तीनों परिवारों के सदस्य हैं और उनमें से ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. जुबौरी ने कहा कि इराकी सुरक्षा बलों ने घटना की जांच शुरू कर दी है जबकि सैनिकों ने इस इलाके को सील कर हमलावरों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया है.

पहले भी हो चुके हैं हमले
इराक में यह कोई पहला मौका नहीं है जब इस तरह के हमले हुए हों. इस तरह के हमले पहले भी इराक में हो चुके हैं. पिछले साल इराक के कई क्षेत्रों में एक के बाद एक कई हमले हुए थे, जिसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठनों ने ली थी.

Trending news