हाफिज सईद ने पाकिस्तान में शरीयत लागू करने के लिए शुरू किया नया आंदोलन
Advertisement

हाफिज सईद ने पाकिस्तान में शरीयत लागू करने के लिए शुरू किया नया आंदोलन

आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद ने पाकिस्तान में एकता बनाने और अशांत देश में शरीयत लागू कराने के लिए आज एक नया आंदोलन शुरू किया।

हाफिज सईद ने पाकिस्तान में शरीयत लागू करने के लिए शुरू किया नया आंदोलन

लाहौर : आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद ने पाकिस्तान में एकता बनाने और अशांत देश में शरीयत लागू कराने के लिए आज एक नया आंदोलन शुरू किया।

सईद ने अपने संगठन जमात उद दावा के चौबुरजी स्थित मुख्यालय के पास स्थित एक मैदान में लोगों के एक समूह को संबोधित करते हुए देश में इस्लामी शरीयत क्रियान्वित करना इस नये आंदोलन के प्रमुख उद्देश्यों में से एक होगा।

उसने कहा, जमात उद दावा कार्यकर्ता एकता का संदेश लेकर देश के प्रत्येक हिस्से में जाएंगे। संगठन देश और (पाकिस्तान के कब्जे वाले) कश्मीर में सम्मेलन करके लोगों को जमात उद दावा के इस उद्देश्य में जुड़ने के लिए प्रेरित करेंगे। लश्करे तैयबा संस्थापक सईद का मानना है कि यदि पाकिस्तान में शरीयत लागू हो जाता है कि बांग्लादेश उसके साथ एकीकृत हो सकता है।

सईद ने कहा, पाकिस्तान में शरीयत लागू होने से यह एक आदर्श देश बन जाएगा जिससे बांग्लादेश भी पाकिस्तान के साथ एकीकृत होने के लिए आकर्षित हो सकता है। आतंकवादी घोषित होने के बावजूद सईद पाकिस्तान में खुलेआम घूमता है। अमेरिका ने लश्करे तैयबा पर शिकंजा कसते हुए गत वर्ष जून में जमात उद दावा सहित उसके सभी संबंधित संगठनों को आतंकवादी संगठनों की सूची में डाल दिया था।

 

Trending news