इस बार नहीं दिखा दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति का ये हैंडसम बॉडीगार्ड, जनिए क्या है वजह
Advertisement

इस बार नहीं दिखा दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति का ये हैंडसम बॉडीगार्ड, जनिए क्या है वजह

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन अपनी चार दिन की यात्रा पर रविवार की शाम दिल्ली पहुंचे. 

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति का ये हैंडसम बॉडीगार्ड (फोटोः ट्विटर)

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन अपनी चार दिन की यात्रा पर रविवार की शाम दिल्ली पहुंचे.लेकिन उनके साथ सिक्योरिटी गार्ड चोई यंग जाय नहीं दिखें. हम आपको बता दें कि चोई यंग जाय वह शख्स हैं जिनकी तस्वीरें पिछले साल सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. पिछली प्रेसिडेंट पार्क जेन हुई के भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्तगी के बाद साउथ कोरिया में राजनीतिक संकट पैदा हो गया था. पर नए प्रेसिडेंट ने मून जे-इन देश में अपने कामों से खुशी का माहौल पैदा कर दिया. उस समय राष्ट्रपति पर आरोप भी लगा था कि वे खुद की इमेज बेहतर बनाने के लिए जान-बूझकर हैंडसम लोगों को प्रशासन में ला रहे हैं.

चोई यंग जाय की सोशल मीडिया पर  भी चर्चा होने लगी थी
कोरिया टाइम्स ने तो प्रेसिडेंट मून की जवानी की तस्वीरें भी छापनी शुरू कर दी थी. कोरिया टाइम्स के मुताबिक मून भी अपने दिनों में हैंडसम थे. इसके बाद तो साउथ कोरिया के अखबार सिक्योरिटी गार्ड चोई यंग जाय की तस्वीरें लगातार छापने लगे थे. चोई यंग जाय की सोशल मीडिया पर  भी चर्चा होने लगी थी. सोशल मीडिया पर चर्चा के बाद प्रेसिडेंट ऑफिस से जवाब आया था कि चोई यंग जाय राष्ट्रपति मून जे-इन के बॉडीगार्ड हैं और शादीशुदा हैं.

राष्ट्रपति मून की आधिकारिक यात्रा 
आपको बता दें कि राष्ट्रपति मून सोमवार को अपनी आधिकारिक यात्रा के पहले दिन दोनों देशों के व्यापारिक प्रतिनिधियों के एक सम्मेलन में शिरकत की. सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया भारत के साथ अपने मजबूत संबंधों के लिए प्रतिबद्ध है. इस कार्यक्रम के बाद वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गांधी स्मृति म्यूजियम गए और गांधी दर्शन पर चर्चा की. इसके बाद दोनों नेता मेट्रो ट्रेन का सफर करते हुए नोएडा पहुंचे. उन्होंने कहा कि उनकी नई दक्षिणी नीति और पीएम मोदी की एक्ट ईस्ट पॉलिसी के बीच एक तरह का गठबंधन है. 

 

fallback

पूरे एशिया में समृद्धि आने पर दोनों ही पॉलसियां खुद ही खत्म हो जाएंगी. भारत और कोरिया के बीच आपसी संबंधों का एक लंबा इतिहास है. उन्होंने कहा कि भारत उनका एक ऐसा मित्र है जिसने सदैव जरूरत के समय खुद ही आगे बढ़कर मदद की है. दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति ने कहा कि भारत सरकार 100 नए स्मार्ट सिटी और प्रमुख शहरों को जोड़ने वाले एक औद्योगिक गलियारा बनाने की योजना तैयार कर रही है. इन बुनियादी ढांचागत परियोजनाओं में दक्षिण कोरिया अपना योगदान देना चाहता है. 

fallback

गौरतलब है कि सोशल मीडिया कब कोई शख्स चर्चा का विषय बन जाए ये किसी को पता नहीं. कोई भी किसी खास या किसी आम आदमी की तस्वीर कब वायरल हो जाए किसी को नहीं पता.आपको याद होगा कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान में चाय बेचने वाले एक युवक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

हर किसी की जुबां पर इस युवक की खूबसूरती की चर्चा थी. ख़बरें तो ऐसी भी थी कि उसे मॉडलिंग का कॉन्ट्रेक्ट मिल गया. पाकिस्तान के चायवाले के बाद सिंगापुर एयरपोर्ट पर तैनात एक सिक्योरिटी गार्ड की तस्वीरें भी खूब वायरल हुई. लड़कियां तो इसके पीछे इतनी पागल थीं कि इसे ढूंढ कर इसके साथ सेल्फी लेती देखी गई.  

Trending news